Home > देश > कांग्रेस ने गैस की बढ़ती कीमतों पर कसा तंज, कहा- गरीब परिवार सिलेंडर नहीं चूल्हा खरीद रहे

कांग्रेस ने गैस की बढ़ती कीमतों पर कसा तंज, कहा- गरीब परिवार सिलेंडर नहीं चूल्हा खरीद रहे

कांग्रेस ने गैस की बढ़ती कीमतों पर कसा तंज, कहा- गरीब परिवार सिलेंडर नहीं चूल्हा खरीद रहे
X

नईदिल्ली। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने रसोई गैस के दाम इतने बढ़ा दिए हैं कि अब आम लोग इसे खरीद नहीं पा रहे। सुप्रिया ने बुधवार को अलका लांबा, अमृता धवन और राधिका खेड़ा के साथ एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब परिवार अब रसोई गैस का सिलेंडर नहीं चूल्हा खरीद रहा है। जिस तरह से रसोई गैस के दाम बढ़ाये जा रहे हैं अब यह आम लोगों के बजट से बाहर हो चुका है।

सुप्रिया ने केन्द्र सरकार से अनुरोध किया कि रसोई गैस की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को वापस लेकर आम गृहणियों को राहत प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि बीते दो महीनों में दो बार गैस के दाम बढ़ाये गए। जुलाई में 25 रुपये बढ़ाए गये फिर अगस्त में भी 25 रुपये बढ़ा दिए गए। अभी दिल्ली में 860 रुपये का सिलेंडर का बिक रहा है। जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार के हिसाब से ये सिलेंडर 600 रुपये का बिकना चाहिए। सुप्रिया ने कहा कि देश के दूसरे हिस्सों में तो एक सिलेंडर की कीमत 1 हजार रुपये तक पहुंच गई है।

उल्लेखनीय है कि रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी भाजपा पर निशाना साधा। प्रियंका ने भी ट्वीट कर कहा कि बीते 1 जुलाई को रसोई गैस पर मोदी सरकार ने 25 रुपये बढ़ाया और 17 अगस्त को फिर 25 रुपये बढ़ा दिए। प्रियंका ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार गरीबों के साथ अन्याय कर रही है।

Updated : 12 Oct 2021 10:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top