Home > देश > कांग्रेस ने अडाणी को लेकर सरकार से पूछे तीन सवाल, कहा- निष्पक्ष और स्पष्ट जांच चाहते है

कांग्रेस ने अडाणी को लेकर सरकार से पूछे तीन सवाल, कहा- निष्पक्ष और स्पष्ट जांच चाहते है

अडाणी महामेगा घोटाले पर प्रधानमंत्री की लम्बी चुप्पी ने हमें एक शृंखला शुरू करने के लिए मजबूर कर दिया है

कांग्रेस ने अडाणी को लेकर सरकार से पूछे तीन सवाल, कहा- निष्पक्ष और स्पष्ट जांच चाहते है
X

नईदिल्ली। कांग्रेस ने अडाणी समूह विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से तीन सवाल पूछे हैं। इसके साथ ही पार्टी ने 'चुप्पी तोड़िये प्रधानमंत्री जी' के स्लोगन के साथ कहा है कि वह आने वाले कुछ दिनों में रोज इस तरह से तीन सवाल पूछेगी।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि अडाणी महामेगा घोटाले पर प्रधानमंत्री की लम्बी चुप्पी ने हमें एक शृंखला शुरू करने के लिए मजबूर कर दिया है, हम अडाणी के हैं कौन। हम आज से रोजाना 3 सवाल पीएम से करेंगे। रमेश ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अडाणी समूह को संरक्षण प्रदान कर रही है। अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर ईडी और सीबीआई की कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर पूछा है कि अडाणी समूह के खिलाफ ईमानदारी से जांच कैसे होगी। विपक्ष इस मामले में निष्पक्ष और स्पष्ट जांच चाहता है। अभी तक इसमें क्या कार्रवाई की गई है।

रमेश ने पूछा है कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार और कालेधन पर कार्रवाई करने की बात करते हैं, लेकिन गौतम अडाणी के भाई विनोद अडाणी का नाम पनामा और पंडोरा पेपर में आने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। कांग्रेस नेता ने कहा कि इससे क्या अपेक्षा की जाए की अब लगे आरोपों पर गंभीर जांच होगी। अडाणी समूह पर पहले भी आरोप लगते आए हैं, इन आरोपों पर अबतक क्या कार्रवाई की गई। अन्य समूहों पर छोटे-मोटे मामले पर कार्रवाई की गई, लेकिन अडाणी समूह पर आरोपों के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई।

Updated : 5 Feb 2023 4:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top