Home > देश > हेरोइन की खेप पर कांग्रेस ने केंद्र से पूछा सवाल, देश में इतना ड्रग्स कौन मंगा रहा है?

हेरोइन की खेप पर कांग्रेस ने केंद्र से पूछा सवाल, देश में इतना ड्रग्स कौन मंगा रहा है?

हेरोइन की खेप पर कांग्रेस ने केंद्र से पूछा सवाल, देश में इतना ड्रग्स कौन मंगा रहा है?
X

नईदिल्ली।बीते दिनों गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से भारी मात्रा में हेरोइन की खेप पकड़े जाने के लेकर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि देश में ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप कौन मंगा रहा है और सुरक्षा एजेंसियां क्या कर रही हैं? इस मुद्दे पर केन्द्र सरकार को जवाब देना चाहिए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर 21 हजार करोड़ रुपये की हेरोइन की खेप पकड़ी गई है। यह दुनिया का सबसे बड़ा ड्रग्स घोटाला है । उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है। केन्द्र सरकार को इस विषय पर गंभीरता से सोचना चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा कि नशीले पदार्थों की जो खेप अभी तक नहीं पकड़ी गई है उससे देश में बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों जुलाई महीने में दिल्ली पुलिस ने भी 354 किलो हेरोइन पकड़ी थी । जिसकी कीमत लगभग 2,500 करोड़ रुपये थी। इसी वर्ष मई महीने में भी दिल्ली पुलिस ने 125 किलो हेरोइन पकड़ी गई थी। सुरजेवाला ने केन्द्र सरकार से सवाल पूछा कि मादक पदार्थ की इतनी बड़ी खेप कहां से आ रही है, इसे कौन मंगा रहा है। केन्द्र सरकार को इस मुद्दे पर गंभीरता से जांच करानी चाहिए।

Updated : 12 Oct 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top