Home > देश > कोरोना पर बुलाई सर्वदलीय बैठक का कांग्रेस और शिअद ने बहिष्कार किया

कोरोना पर बुलाई सर्वदलीय बैठक का कांग्रेस और शिअद ने बहिष्कार किया

कोरोना पर बुलाई सर्वदलीय बैठक का कांग्रेस और शिअद ने बहिष्कार किया
X

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से देश में कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति और टीकाकरण अभियान के बारे में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेताओं ने बहिष्कार किया। इन दोनों दलों ने अपने इस कदम के लिए अलग-अलग कारण बताएं।

सर्वदलीय बैठक में सरकार की ओर से दोनों सदनों के पार्टी नेताओं को महामारी का मुकाबला करने के लिए सरकार की रणनीति और उपायों की जानकारी दी जाएगी। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि विभिन्न पार्टियों के फ्लोर लीडर को बुलाए जाने की बजाय संसद के केंद्रीय कक्ष में सभी सांसदों की बैठक बुलाई जानी चाहिए थी। ऐसी बैठक दो पारियों में हो सकती थी। उन्होंने कहा कि सभी सांसदों को महामारी के बारे में तथ्यों की जानकारी कराई जानी चाहिए।

दूसरी ओर, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पूर्व सहयोगी दल शिअद के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री को पहले कृषि कानूनों पर विचार के लिए ऐसी बैठक बुलानी चाहिए। उसके बाद ही उनका दल महामारी पर आधारित किसी बैठक में भाग लेगा। आज की बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, बीजू जनता दल, शिवसेना, अन्नाद्रमुक, बहुजन समाज पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, जनता दल यूनाइटेड, जनता दल सेक्यूलर आदि दलों के नेता भाग ले रहे हैं। बैठक में सरकार की ओर से महामारी के खिलाफ लड़ाई के बारे में ब्यौरा दिया जाएगा।

Updated : 12 Oct 2021 10:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top