Home > देश > कांग्रेस सहित विपक्षी सांसदों ने निकाला मार्च, संसद में बात ना सुनने का लगाया आरोप

कांग्रेस सहित विपक्षी सांसदों ने निकाला मार्च, संसद में बात ना सुनने का लगाया आरोप

कांग्रेस सहित विपक्षी सांसदों ने निकाला मार्च, संसद में बात ना सुनने का लगाया आरोप
X

नईदिल्ली। केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर एक ओर दिल्ली की सीमाओं पर किसान आठ महीनों से आंदोलन कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल भी कृषि कानूनों के विरोध में अपना प्रदर्शन तेज कर चुके हैं। इसी क्रम में गुरुवार को विपक्षी नेताओं ने संसद से लेकर विजय चौक तक मार्च निकाला। इस दौरान सांसदों ने कृषि कानून को वापस लेने की मांग की और सरकार विरोधी नारे लगाए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि संसद में उनकी बातों को सरकार सुनने के लिए तैयार नहीं है। राहुल ने आरोप लगाया कि किसानों के मुद्दे पर सरकार विपक्ष को संसद में नहीं बोलने दे रही है। इसी कारण विपक्ष संसद भवन से मार्च करता हुआ विजय चौक पहुंचा है। राहुल ने कहा कि आज वो मीडिया से बातचीत करने आए हैं क्योंकि संसद में विपक्ष की नहीं सुनी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा था कि केन्द्र सरकार कृषि मुद्दों पर संसद के अंदर चर्चा चाहती है लेकिन विपक्षी सांसदों ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा होने ही नहीं दिया। तोमर ने कहा था कि विपक्ष को किसानों के हितों की परवाह नहीं है वो मीडिया में बने रहने के लिए बाहर प्रदर्शन करते हैं और संसद के अंदर किसानों के मुद्दे पर बात ही नहीं करते।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top