Home > देश > कॉलेजियम ने की हाईकोर्ट में जजों की नियुक्ति के लिए 18 नामों की अनुशंसा

कॉलेजियम ने की हाईकोर्ट में जजों की नियुक्ति के लिए 18 नामों की अनुशंसा

कॉलेजियम ने की हाईकोर्ट में जजों की नियुक्ति के लिए 18 नामों की अनुशंसा
X

नईदिल्ली। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के लिए 18 लोगों को जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की है। कॉलेजियम की 1 फरवरी को हुई बैठक में दिल्ली हाई कोर्ट के लिए 6 और तेलंगाना हाई कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने के लिए 12 नामों की अनुशंसा की है। इसके अलावा कॉलेजियम ने चार हाई कोर्ट के लिए जज के रूप में नियुक्त करने के लिए पहले किए गए सात नामों की दोबारा अनुशंसा कर केंद्र को विचार करने के लिए भेजा है।

कॉलेजियम ने दिल्ली हाई कोर्ट के जज के रूप में जिन छह नामों की अनुशंसा की है उनमें सभी दिल्ली की अदालतों में न्यायिक अधिकारी हैं। दिल्ली हाई कोर्ट के जज के रूप में नियुक्ति के लिए जिन न्यायिक अधिकारियों के नामों की अनुशंसा की गई है उनमें पूनम ए बांबा, नीना बंसल कृष्णा, दिनेश कुमार शर्मा, अनूप कुमार मेंहदीरत्ता, स्वर्णकांता शर्मा और सुधीर कुमार जैन हैं।

कॉलेजियम ने तेलंगाना हाईकोर्ट के लिए जज के रूप में नियुक्त करने के लिए 7 वकीलों और 5 न्यायिक अधिकारियों के नामों की अनुशंसा की है। इनमें कासोजू सुरेंदर ऊर्फ के सुरेंदर, चाडा विजय भास्कर रेड्डी, सुरेपल्ली नंदा, मुमीनेनी सुधीर कुमार, जुवादी श्रीदेवी ऊर्फ कुचाडी श्रीदेवी, मिर्जा सैफिउल्ला बेग नटचाराजू श्रवण कुमार वेंकट, जी अनुपम चक्रवर्ती, एमजी प्रियदर्शिनी, संबाशिवाराव नायडू, ए संतोष रेड्डी, डॉ. डी नागार्जुन हैं।

कॉलेजियम ने कलकत्ता हाईकोर्ट के लिए जज के रूप में नियुक्त करने के लिए शंपा दत्त और सिद्दार्थ रॉय चौधरी की दोबारा अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने बांबे हाईकोर्ट के लिए भी जज के रूप में नियुक्त करने के लिए यूएस जोशी फलके और बीपी देशपांडे की दोबारा अनुशंसा की है। कॉलेजियम ने झारखंड हाईकोर्ट के लिए जज के रूप में प्रदीप कुमार श्रीवास्तव को नियुक्त करने के लिए दोबारा अनुशंसा की है। पटना हाईकोर्ट के लिए जज के रूप में नियुक्त करने के लिए दो नामों खातिम रजा और डॉ. अंशुमान पांडेय की दोबारा अनुशंसा की गई है।

Updated : 2022-02-04T14:40:37+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top