Home > देश > जय बद्री-जय केदार उद्घोष के साथ शुरू हुई चार धाम यात्रा, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

जय बद्री-जय केदार उद्घोष के साथ शुरू हुई चार धाम यात्रा, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

गंगोत्री-यमुनोत्री के कल खुलेंगे कपाट

जय बद्री-जय केदार उद्घोष के साथ शुरू हुई चार धाम यात्रा, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी
X

हरिद्वार। देश की सबसे पवित्र मानी जाने वाली चार धाम यात्रा आज से शुरू हो गई है। उत्तरखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बसों के काफिले को हरी झंडी दिखाकर यात्रा के पहले जत्थे को रवाना किया। इसे लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। इस बार श्रद्धालुओं की सेहत का ध्यान रखते हुए टेलीमेडिसिन की व्यवस्था की गई है। इसके लिए डॉक्टरों को विशेष ट्रेनिंग दी गई है। साथ ही आपातकालीन स्थिति में ड्रोन से मौके पर दवाई पहुंचाने एवं हाई एंबुलेंस की सुविधा भी मिलेगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने यात्रियों को आश्वासन दिया कि वे बेफिक्र होकर अपनी यात्रा का आनंद लें। यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उसे जल्द से जल्द समाप्त किया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस बार यात्रा पूरी तरह से सफल रहेगी, जिसका संदेश देश ही नहीं विश्व में भी जाएगा।

चार धाम के कल खुलेंगे कपाट -


बता दें कि अक्षय तृतीया के पर्व पर कल शनिवार को गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुल जाएंगे। वहीँ रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल एवं चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खुलेंगे। इसी के साथ चारधाम की विधिवत यात्रा की शुरुआत हो जाएगी।

Updated : 21 April 2023 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top