Home > देश > केंद्रीय मंत्री तोमर ने नई हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए सिंधिया को दिया धन्यवाद

केंद्रीय मंत्री तोमर ने नई हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए सिंधिया को दिया धन्यवाद

केंद्रीय मंत्री तोमर ने नई हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए सिंधिया को दिया धन्यवाद
X

नईदिल्ली।केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि उड़ान योजना के चलते आम लोग भी सुगमता के साथ हवाई यात्रा कर पा रहे हैं। केन्द्र सरकार लगातार इस योजना के विस्तार पर काम कर रही है।

तोमर ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मध्य प्रदेश में नई हवाई सेवाएं शुरू की हैं। इससे लिए वे प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद देते हैं। तोमर ने कहा कि यह उड़ान योजना ग्वालियर-मुम्बई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद के शुरू की गई है। इसका फायदा प्रदेश के आम लोगों को तो मिलेगा ही, साथ ही प्रदेश में व्यापार की नई संभावनाएं बढ़ेंगी और प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा।

सिंधिया ने मप्र को दी बड़ी सौगात -

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्यातिरादित्य सिंधिया व केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने शुक्रवार को वर्चुअल माध्यम से ग्वालियर से पांच शहरों के लिए हवाई सेवा का शुभारंभ किया। मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार के बाद जैसे ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया, उसके कुछ ही दिन बाद उन्होंने मध्य प्रदेश के लोगों को बड़ी सौगात देने की घोषणा की थी। इसे उन्होंने आज पूरा किया। केंद्र सरकार ने 27 अप्रैल, 2017 को उड़ान योजना की शुरुआत की थी, ताकि आम लोग भी सुगमता के साथ हवाई यात्रा कर सकें। इस योजना के तहत छोटे शहरों और बड़े शहरों व महानगरों को हवाई मार्ग से जोड़ा जा रहा है।

Updated : 12 Oct 2021 10:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top