Home > देश > केंद्र ने 9 राज्यों में बढ़ रही संक्रमण दर पर चिंता जताई, लिखी चिट्ठी

केंद्र ने 9 राज्यों में बढ़ रही संक्रमण दर पर चिंता जताई, लिखी चिट्ठी

केंद्र ने 9 राज्यों में बढ़ रही संक्रमण दर पर चिंता जताई, लिखी चिट्ठी
X

नईदिल्ली। देश में कोरोना के मामले भले ही कम होते जा रहे हैं, लेकिन कुछ राज्यों में अभी भी नए मामले आने की रफ्तार तेज है। पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक वाले ऐसे 9 राज्यों को स्वास्थ्य सचिव ने चिट्ठी लिखी है।

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिख कर कोरोना के अधिक मामले वाले जिलों में सख्त कदम उठाने को कहा है। राज्यों को चिन्हित किए गए स्थानों पर संक्रमण की गति को कम करने के लिए कदम उठाने को कहा गया है। इन राज्यों में केरल, मेघालय, मणिपुर, नगालैंड, ओडिशा, त्रिपुरा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और असम शामिल है।

स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई है। राज्यों को लिखी चिट्ठी में सलाह दी गई है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन होना चाहिए। स्वास्थ्य सचिव ने इन सभी राज्यों को कोरोना संक्रमण से निपटने के उपायों के साथ कोरोना से बचाव के तरीकों पर जोर देने को कहा है। इसके साथ टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए कहा गया है। राज्य में टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ाने को कहा गया है। स्वास्थ्य केन्द्रों व अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए भी कहा गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top