Home > देश > बजट सत्र 31 जनवरी से होगा शुरू, कांग्रेस ने इन...मुद्दों पर की सरकार को घेरने की तैयारी

बजट सत्र 31 जनवरी से होगा शुरू, कांग्रेस ने इन...मुद्दों पर की सरकार को घेरने की तैयारी

बजट सत्र 31 जनवरी से होगा शुरू, कांग्रेस ने इन...मुद्दों पर की सरकार को घेरने की तैयारी
X

नईदिल्ली। आगामी बजट सत्र में केन्द्र सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस अभी से जुट गई है । संसद में किन-किन मुद्दों पर केन्द्र सरकार को घेरना है उसको लेकर शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में बजट सत्र के दौरान किन मुद्दों पर सरकार को घेरना है उसको लेकर चर्चा हुई है। कांग्रेस विपक्षी दलों के साथ मिलकर केन्द्र सरकार को रोजगार, चीनी अतिक्रमण, किसान, कोरोना पीड़ितों के लिए राहत पैकेज और एयर इंडिया के बेचने सहित कई दूसरे मुद्दों पर घेर सकती है।

उल्लेखनीय है कि बजट सत्र का पहला चरण सोमवार से शुरु हो रहा है। इस दौरान आर्थिक सर्वेक्षण को सदन के पटल पर रखा जाएगा और आम बजट पेश किया जाएगा । इस दौरान कांग्रेस विपक्षी नेताओं के साथ कई मुद्दों को संसद में उठाना चाहती है। इसी को लेकर आज पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, गौरव गोगोई, के. सुरेश, जयराम रमेश सहित कई अन्य पार्टी नेता उपस्थित रहे।

Updated : 28 Jan 2022 11:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top