Home > देश > कांग्रेस की चाल से बहनजी नाराज, कहा - कम समय के लिए दलित मुख्यमंत्री बनना चुनावी हथकंडा

कांग्रेस की चाल से बहनजी नाराज, कहा - कम समय के लिए दलित मुख्यमंत्री बनना चुनावी हथकंडा

कांग्रेस की चाल से बहनजी नाराज, कहा - कम समय के लिए दलित मुख्यमंत्री बनना चुनावी हथकंडा
X

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा ) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सोमवार को पंजाब में आज से करीब पांच महीने के लिए दलित वर्ग से बनाए गए मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को सबसे पहले वह बधाई दी हैं। इसके बाद यह कहती है कि यह बेहतर होता यदि कांग्रेस पार्टी पहले ही उनको पूरे पांच वर्ष के लिए मुख्यमंत्री बना देती। अब कुछ ही समय के लिए उनको पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना तो यह सब कुछ कांग्रेस का कोरा चुनावी हथकंडा लगता है।

मायावती ने कहा कि मीडिया के जरिए आज ही मुझे यह मालूम हुआ कि पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव इनके नेतृत्व में नहीं बल्कि गैर दलित के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। जिससे यह भी साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस पार्टी का दलित पर अभी तक भी पूरा भरोसा नहीं जमा है। किंतु इनके इस दौरे चाल, चरित्र और चेहरे से वहां एक खास का दलित वर्ग के लोग जरूर सतर्क रहें।

अकाली-बसपा गठबंधन से कांग्रेस घबराई -

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यहां अकाली दल और बसपा के बने गठबंधन से काफी ज्यादा घबराई हुई है। मुझे यह पूरा भरोसा है कि पंजाब के दलित वर्ग के लोग ही इनके इस हथकंडे के बहकावे में कतई भी नहीं आने वाले हैं। वैसे तो सच्चाई यह है कि इनको और अन्य विरोधी पार्टियों को भी मुसीबत में ही या फिर मजबूरी में ही दलित वर्ग के लोग याद आते हैं।

Updated : 2021-10-12T15:34:36+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top