Home > देश > बंगाल में बीएसएफ ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव, 50 जवान क्वारंटाइन

बंगाल में बीएसएफ ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव, 50 जवान क्वारंटाइन

बंगाल में बीएसएफ ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव, 50 जवान क्वारंटाइन
X

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति का आकलन करने दिल्ली से गए अंतर मंत्रालयी दल (आईएमसीटी) के काफिले के लिए एस्कॉर्ट कार चलाने वाला बीएफएफ ड्राइवर कोलकाता में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बीएसएफ सूत्रों के हवाले से बताया कि ड्राइवर को फौरन 30 अप्रैल को हटा कर क्वारंटाइन कर दिया गया था।

हालांकि, बीएसएफ ड्राइवर के संपर्क में आने वाले करीब 50 जवानों को क्वारंटाइन किया गया है। चूंकि, जिस बीएसएफ ड्राइवर को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है वह सुरक्षा में लगी गाड़ी में था इसलिए केन्द्रीय दल (आईएमसीटी) से संपर्क की संभावना न के बराबर है।

दिल्ली में बीएसएफ मुख्यालय में काम कर रहे बीएसएफ के एक हेड कांस्टेबल को 3 मई 2020 की देर रात कोविड -19 से संक्रमित पाया गया। बीएसएफ मुख्यालय के बयान के अनुसार वे आखिरी बार शुक्रवार 1 मई 2020 को कार्यालय में गए थे। जो भी व्यक्ति उनके संपर्क में आए है उनकी पहचान कर ली गई है। उन सब का कोविड -19 टेस्ट किया जाएगा। हेड क्वार्टर की पहली और दूसरी मंजिल को एहतियात के तौर पर बंद कर दिए गए हैं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 7 कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए। सभी जवान दिल्ली में ड्यूटी पर थे। बीएसएफ के बयान के मुताबिक, इन जवानों की ड्यूटी जामा मस्जिद, चंदानी महल क्षेत्र में थी। ये मुख्य रूप से बीएसएफ की 126 बटालियन और 178 बटालियन कंपनी में तैनात किए गए थे। इन सभी को नोएडा के सीएच एंड रेफरल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसके अलावा बीएसएफ अस्पताल, आरके पुरम वार्ड में भी पांच और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

बीएसएफ की अलग-अलग यूनिटों में संक्रमण के मामले आए हैं। बीएसएफ के मुताबिक, दिल्ली समेत देश के अन्य इलाकों में अब तक कुल 17 मामले आ चुके हैं। कई अन्य की जांच कराई गई है। संक्रमण की पुष्टि होने वाले जवानों के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है।

वहीं, देश के सबसे बड़े अर्द्धसैन्य बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की दिल्ली स्थित एक बटालियन में कोविड-19 से संक्रमित जवानों की संख्या बढ़कर 135 हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार (2 मई) को यह जानकारी दी। ये जवान राष्ट्रीय राजधानी के मयूर विहार फेस-3 इलाके में स्थित अर्द्धसैन्य बल की 31वीं बटालियन के हैं। पिछले कुछ दिनों में यहां कोरोना वायरस के मामले बड़ी संख्या में सामने आने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

Updated : 4 May 2020 2:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top