Home > देश > बाटला हाउस फैसले पर भाजपा का सवाल : क्या अब भी रो रही हैं सोनिया , ममता कब छोड़ेंगी...

बाटला हाउस फैसले पर भाजपा का सवाल : क्या अब भी रो रही हैं सोनिया , ममता कब छोड़ेंगी...

बाटला हाउस फैसले पर भाजपा का सवाल : क्या अब भी रो रही हैं सोनिया , ममता कब छोड़ेंगी...
X

नईदिल्ली। बाटला हाउस पर आए फैसले को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस और वाम दलों पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया है कि क्या अब भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आंसू निकल रहे हैं और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब राजनीति से संयास लेंगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि न्यायालय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बाटला हाउस एनकाउंटर फर्जी नहीं था। उन्होंने कहा कि क्या अब भी सोनिया गांधी के आंसू निकल रहे हैं। वहीं ममता बनर्जी पर हमला करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि उस समय ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर बाटला हाउस एनकाउंटर सच साबित हुई तो वो राजनीति छोड़ देंगी। अब उन्हें बताना चाहिए कि वो कब राजनीति छोड़ रही हैं?

केंद्रीय कानून मंत्री ने हमलावर रुख अख्तियार करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा और आतंकवाद की लड़ाई के मसले पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां आतंकियों के पक्ष में खड़ी रहीं। दिल्ली में हुए आतंकी हमले के समय भी इन पार्टियों ने पुलिस की हिम्मत को तोड़ने की कोशिश की। वर्ष 2008 में दिल्ली में सिलसिलेवार धमाके हुए थे, जिसमें 39 लोग मारे गए और 159 लोग घायल हुए थे। जबकि बाटला हाउस में पुलिस कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए थे और एक पुलिस इंस्पेक्टर शहीद हो गया था।

रविशंकर ने कहा कि गत सोमवार को न्यायालय ने अपने फैसले में आरिज खान को दोषी माना है। उन्होंने कहा कि इस घटना को एक प्रकार से संदेह में डालने की कोशिश की गई थी। ये वोटबैंक की राजनीति के लिए किया जा रहा था। बाटला हाउस कांड को समाजवादी पार्टी, बसपा, कांग्रेस पार्टी, वामदल, ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय मुद्दा बनाया था। भाजपा नेता ने कहा कि क्या वोट के लिए आतंकवाद की लड़ाई को इस तरह से कमजोर किया जाएगा? आज जब देश की न्यायिक प्रक्रिया के द्वारा एक बहुत बड़े आतंकवादी को 100 से अधिक गवाही, वैज्ञानिक और चिकित्सकीय साक्ष्य के आधार पर बड़ी सजा मिली है। ऐसे में क्या ये सभी पार्टियां देश की जनता के सामने माफी मांगेगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top