Home > देश > विभाजन से उत्पन्न परिस्थितियों ने तुष्टिकरण की राजनीति हावी होने का मौक़ा दिया : नड्डा

विभाजन से उत्पन्न परिस्थितियों ने तुष्टिकरण की राजनीति हावी होने का मौक़ा दिया : नड्डा

विभाजन से उत्पन्न परिस्थितियों ने तुष्टिकरण की राजनीति हावी होने का मौक़ा दिया : नड्डा
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' मनाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि विभाजन से उत्पन्न परिस्थितियों ने तुष्टिकरण की राजनीति और नकारात्मक शक्तियों को हावी होने का मौक़ा दिया।

नड्डा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, "विभाजन के दंश से प्रभावित लोगों के संघर्ष व बलिदान की स्मृति में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 14 अगस्त को विभाजन स्मृति दिवस के रूप में मनाने का ऐतिहासिक निर्णय लेने के लिए हृदय से धन्यवाद है।" उन्होंने आगे कहा, "विभाजन से उत्पन्न परिस्थितियों ने तुष्टिकरण की राजनीति और नकारात्मक शक्तियों को हावी होने का मौक़ा दिया। हमें इतिहास से सीख लेकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह गलती कभी दोहरायी न जाए। क्योंकि जो इतिहास से नहीं सीखते है, उन्हें बार-बार कष्ट सहने के लिए मजबूर होना पड़ता है।"

उल्लेखनीय खनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता। नफरत और हिंसा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी। उन लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के तौर पर मनाने का निर्णय लिया गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top