Home > देश > ओडिसा विधानसभा में हंगामा : विपक्षी विधायकों ने अध्यक्ष पर फेंकी चप्पल, निलंबित

ओडिसा विधानसभा में हंगामा : विपक्षी विधायकों ने अध्यक्ष पर फेंकी चप्पल, निलंबित

ओडिसा विधानसभा में हंगामा : विपक्षी विधायकों ने अध्यक्ष पर फेंकी चप्पल, निलंबित
X

भुवनेश्वर। ओडिसा विधानसभा सत्र के दौरान सदन को शर्मिंदा करने वाली अप्रिय घटना घटित हुई। विपक्ष के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र के पोडियम पर चप्पल, पेन आदि फेंके। जिसके बाद तीनों विधायकों अध्यक्ष ने इस सत्र के लिए निलंबित कर सदन से बाहर निकलने के निर्देश दिए।

दरअसल, ये घटना उस समय घटित हुई जब सदन में बिना चर्चा के कुछ ही समय ओडिशा लोकायुक्त (संशोधन) विधेयक को जल्दबाजी में पारित कर दिया गया। विधेयक पारित होते ही विपक्षी विधायक विष्णु सेठी, जय नारायण मिश्र एवं विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन चरण माझी ने विधानसभा अध्यक्ष की ओर चप्पल एवं अन्य वस्तुएं फेंकी। ।विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद तीनों विधायकों के साथ विपक्षी दल के अन्य विधायकों ने भी विधानसभा परिसर में गांधी मूर्ति के नीचे धरना देकर विरोध जताया।

निलंबित होने के बाद विधायक जयनारायण मिश्र ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को संविधान व निय़म कानूनों के अनुसार काम करना चाहिए लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने ऐसा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पहले तो उन्होंने कार्य स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति नहीं दी और बाद में वह बिना चर्चा के बिल पारित करवा रहे थे। प्रतिपक्ष के नेता खड़े होकर बोलना चाह रहे थे लेकिन उन्हें भी बोलने की अनुमति नहीं दी गई। इसके विरोध में आवाज उठाने पर निलंबन किये जाने का वह स्वागत करते हैं और दुखी नहीं हूं।

वहीँ अन्य निलंबित विधायक मोहन माझी ने कहा कि उन्होंने किसी प्रकार का अनैतिक कार्य नहीं किया है।विधानसभा अध्यक्ष बीजद पार्टी के नेता के रूप में कार्य कर रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष को निष्पक्ष होकर कार्य करना चाहिए लेकिन उन्होंने ऐसा काम नहीं किया है। वह बिना चर्चा के बिल पारित करवाना चाहते थे, इसलिए उसका विरोध हुआ।

Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top