Home > देश > भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर कसा तंज, बताया- ठगो को ठगने वाली महाठग पार्टी है

भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर कसा तंज, बताया- ठगो को ठगने वाली महाठग पार्टी है

भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर कसा तंज, बताया-  ठगो को ठगने वाली महाठग पार्टी है
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) को महाठग करार देते हुए कहा कि जालसाजी और ठगी करने वाले व्यक्ति से आम आदमी पार्टी करोड़ों रुपए वसूलती है, ये लोग ठगों से ठगने वाले महाठग हैं।

भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पात्रा ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को मनी लॉंन्ड्रिग केस में जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने गत 7 अक्टूबर को चिट्ठी लिख कर दावा किया है कि उसने आम आदमी पार्टी को 10 करोड़ रुपए बतौर प्रोटेक्शन मनी दिया। इसके अलावा दक्षिण भारत में बड़ा नेता बनाने एवं राज्यसभा सदस्य बनाने के लिए आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ रुपए उन्होंने चंदा दिए ।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में योग कराने की बात करते हैं, जबकि सच्चाई यह है कि केजरीवाल योग का एक ही आसन जानते हैं और वो है "भ्रष्ट आसन"। जब से केजरीवाल सरकार में आए हैं तब से एक के बाद एक भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा हो रहा है। पात्रा ने आगे कहा कि दिल्ली के एलजी को चिट्ठी लिखने वाले सुकेश चन्द्रशेखर के खिलाफ लगभग 15 एफआईआर दर्ज है, जिस पर क़ानूनी कार्रवाई चल रही है। सुकेश पर उगाही, फर्जीवाड़ा, जालसाजी जैसे कई मामलों में केस दर्ज है। ठग सुकेश के मित्र और केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन भी आजकल उसी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के एलजी को सुकेश द्वारा लिखी चिट्ठी में ये बातें भी सामने आयी हैं कि सुकेश चंन्द्रशेखर और सत्येन्द्र जैन के बीच बहुत अच्छी मित्रता थी और सुकेश चन्द्रशेखर पर प्रोटेक्शन मनी और चंदा देने सहित अन्य बातों का सार्वजनिक नहीं करने के लिए दबाव डाला जा रहा था।भाजपा नेता ने सुकेश के पत्र का हवाला देते हुए कहा कि एलजी को लिखी चिट्ठी में ठग ने कहा है कि सुकेश चन्द्रशेखर ने अपनी चिट्ठी में लिखा है, "वर्ष 2015 से सत्येन्द्र जैन हमारे घनिष्ठ मित्र हैं। उस समय आम आदमी पार्टी ने मुझसे वादा किया था कि हमें राज्यसभा सदस्य बनाएंगे। दक्षिण भारत में हमें बहुत बड़े नेता के रूप में स्थापित एवं प्रतिस्थापित करेंगे। इसके लिए मैंने आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ रुपए दिए। जब मैं जेल में बंद था, तब केजरीवाल सरकार के तत्कालीन जेल मंत्री सत्येन्द्र जैन मुझसे मिलने के लिए कई बार तिहाड़ जेल आए थे। मैं हर महीने 2-2 करोड़ रुपए करके आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येन्द्र जैन को लगभग 10 करोड़ रुपए दिए थे। सत्येन्द्र जैन ने डीजी, जेल के माध्यम से मुझे कई बार धमकी भी दिलवाई ।"

भाजपा प्रवक्ता ने सवालिया अंदाज में कहा कि दिल्ली में कैसी सरकार चल रही है कि एक जेल के अन्दर और दूसरा जेल के बाहर क्राइम सिंडिकेट चला रहे हैं। सुकेश चन्द्रशेखर जेल के अन्दर क्राइम सिंडिकेट चला रहा था और आम आदमी पार्टी जेल के बाहर क्राइम सिंडिकेट चला रहे थे।पात्रा ने कहा कि इस मामले का उजागर होने से स्पष्ट होता है कि चंद हफ्तों पहले अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल को जो चिट्ठी लिखी थी, वो कितनी सार्थक थी। जोआम आदमी पार्टी भारतीय राजनीति का चाल, चरित्र और स्वरूप बदलने आयी थी, वह पार्टी स्वयं ठग पार्टी बनकर उभरी है। आम आदमी पार्टी भारतीय राजनीति का परिदृष्य बदलने के लिए जेल में बंद लोंगो से पैसा वसूलती है।

Updated : 1 Nov 2022 2:24 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top