Home > देश > कांग्रेस नेता का दावा कोवैक्सीन में बछड़े का सीरम, भाजपा ने बताया महापाप

कांग्रेस नेता का दावा कोवैक्सीन में बछड़े का सीरम, भाजपा ने बताया महापाप

कांग्रेस नेता का दावा कोवैक्सीन में बछड़े का सीरम, भाजपा ने बताया महापाप
X

नईदिल्ली। भाजपा ने कोरोना की रोकथाम के लिए देश मे निर्मित टीके को लेकर कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि कोवैक्सीन में किसी भी प्रकार से गाय या बछड़े का सीरम नहीं मिला हुआ है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि संबित पात्रा ने कहा कि वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने भ्रम फैलाया है और ऐसा कर उसने महापाप किया है।

भाजपा मुख्यालय में बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज कांग्रेस ने महापाप किया है, क्योंकि जिस प्रकार का भ्रम भारत में निर्मित कोवैक्सीन को लेकर आज विपक्षी दल ने सोशल मीडिया और प्रेस कांफ्रेंस करके उनके प्रवक्ता पवन खेड़ा ने फैलाया है, वो महापाप है।पात्रा ने आगे कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवन खेड़ा और कांग्रेस के सोशल मीडिया के नेशनल कन्वीनर गौरव पांधी ने आक्षेप लगाया है कि कोवैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम होता है। सोशल मीडिया पर यहां तक कहा गया कि गाय और बछड़े को मारकर ये वैक्सीन तैयार किया गया है, जो सरासर गलत और बेबुनियाद है।

बछड़े का सीरम नहीं मिला -

भाजपा नेता ने कांग्रेस के आरोपों को दुष्प्रचार बताते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय और वैज्ञानिकों ने साफ तौर कहा है कि कोवैक्सीन में किसी भी प्रकार का गाय या बछड़े का सीरम नहीं मिला हुआ है। यह वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है और इसमें किसी भी प्रकार का अपभ्रंश नहीं है। पात्रा ने कहा कि वैक्सीन को लेकर कांग्रेस के तमाम नेता भ्रम फैलाने का काम करते रहे हैं। उन्होंने विपक्षी दल पर वैक्सीन को बर्बाद करने और संदेह उत्पन्न करने का आरोप लगाया।

Updated : 12 Oct 2021 10:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top