Top
Home > देश > भाजपा ने बंगाल में कोरोना के प्रसार को देखते हुए बड़ी रैलियों और सभाओं पर लगाईं रोक

भाजपा ने बंगाल में कोरोना के प्रसार को देखते हुए बड़ी रैलियों और सभाओं पर लगाईं रोक

भाजपा ने बंगाल में कोरोना के प्रसार को देखते हुए बड़ी रैलियों और सभाओं पर  लगाईं रोक
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से बड़ी रैलियों, जन-सभाओं एवं आयोजनों पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। पार्टी ने तय किया है कि पश्चिम बंगाल में छोटी चुनावी सभाएं ही आयोजित होंगी, जिसमें 500 से ज्यादा लोगों की उपस्थिति नहीं होगी।

भाजपा ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और इस संवैधानिक एवं लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पूर्ण होना भी बहुत जरूरी है। इसे ध्यान में रखते हुए अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने निर्णय लिया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित सभी केंद्रीय नेताओं की पश्चिम बंगाल में छोटी जन-सभाएं ही आयोजित होंगी, जिसमें 500 से अधिक व्यक्तियों की उपस्थिति नहीं होगी। ये छोटी जन-सभाएं भी खुले स्थान एवं सभी कोविड गाइडलाइंस के साथ होगी। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में छह करोड़ मास्क एवं सेनिटाइजर वितरण का लक्ष्य रखा है।

विज्ञप्ति जारी कर यह कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 130 करोड़ देशवासियों ने आपदा से लड़ने और उसे परास्त करने की दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ हर चुनौती का सामना बखूबी किया है। हमने पिछले वर्ष तमाम चुनौतियों से पार पाते हुए कोरोना को काफी हद तक काबू में किया था।

प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में 'सेवा ही संगठन' के धर्म को अपनाते हुए विश्व का सबसे बड़ा सेवा अभियान चलाया था जिसकी चहुं ओर मुक्त कंठ से सराहना हुई थी। उस वक्त बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा ने लगभग 30 करोड़ फ़ूड पैकेट्स, राशन किट्स एवं करोड़ों मास्क व सेनिटाइजर का वितरण किया था।

सरकार ने मार्च से लेकर नवंबर तक देश के लगभग 80 करोड़ गरीब लोगों तक मुफ्त राशन का वितरण किया था और आत्मनिर्भर भारत तथा वोकल फॉर लोकल के मंत्र से देश को आत्मनिर्भरता की राह पर अग्रसर किया था।

भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि बीते रविवार को ही अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल बैठक करते हुए 'अपना बूथ - कोरोना मुक्त' का अभियान शुरू करने का मंत्र दिया है। उनके आह्वान पर सभी प्रदेशों में डेडिकेटेड कोरोना हेल्प डेस्क और कोविड हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये जा रहे हैं।

Updated : 19 April 2021 3:40 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top