Home > देश > राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध, बनिहाल में रुकी भारत जोड़ो यात्रा, पुलिस ने किया खारिज

राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध, बनिहाल में रुकी भारत जोड़ो यात्रा, पुलिस ने किया खारिज

जय राम रमेश ने कहा कि राहुल को आज 16 किलोमीटर पैदल चलना था, लेकिन सुरक्षा में चूक के कारण वह चार किलोमीटर ही चल पाए

राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध, बनिहाल में रुकी भारत जोड़ो यात्रा, पुलिस ने किया खारिज
X

नईदिल्ली। कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर जवाहर सुरंग की सुरक्षा में बड़ी चूक का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस उनके स्वागत में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने में विफल रही।उन्होंने कहा कि जब हमने जवाहर सुरंग पार की, तो मेरे स्वागत के लिए भारी भीड़ थी, लेकिन इस भीड़ को संभालने या नियंत्रित करने के लिए एक भी पुलिस वाला नहीं था। मेरे सुरक्षा गार्डों ने मुझे आगे नहीं जाने की सलाह दी। राहुल ने खानबल, अनंतनाग में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे सुरक्षा गार्ड मुझे जो सलाह देते हैं, उसके खिलाफ जाना मेरे लिए बहुत मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके भविष्य के कार्यक्रमों के लिए सुरक्षा व्यवस्था विस्तृत होगी, जिसमें श्रीनगर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) कार्यालय में उनकी समापन रैली शामिल है, जहां उन्हें 30 जनवरी को तिरंगा फहराकर एक मेगा रैली को संबोधित करना है।इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जय राम रमेश ने कहा कि राहुल को आज 16 किलोमीटर पैदल चलना था, लेकिन सुरक्षा में चूक के कारण वह चार किलोमीटर ही चल पाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन को आने वाले दिनों में विशेष रूप से श्रीनगर पहुंचने पर भारत जोड़ो यात्रा के लिए उचित सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।रमेश ने कहा कि अभी इस यात्रा का चुनावी राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

पुलिस ने नकारी बात -

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण के तहत कश्मीर घाटी में प्रवेश करने पर राहुल गांधी के लगाए गए सुरक्षा चूक के आरोपों को नकार दिया है।कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि यात्रा मार्ग पर केवल आयोजकों की ओर से अधिकृत व्यक्तियों को तलाशी लेने के बाद ही जाने की अनुमति दी गई थी। पुलिस ने कहा कि यात्रा के आयोजकों और प्रबंधकों ने यात्रा में शामिल होने के लिए बनिहाल से बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की सूचना नहीं दी। उन्होंने कहा कि सीएपीएफ की 15 कंपनियों और जेकेपी की 10 कंपनियों सहित पूरे सुरक्षा इंतजाम हैं, जिनमें आरओपी और क्यूआरटी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि रूट डोमिनेशन, लेटरल डिप्लॉयमेंट और एसएफ की तैनाती भी की गई है।

Updated : 4 Feb 2023 7:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top