Home > देश > पंजाब में आप को बहुमत, शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में शपथ लेंगे भगवंत मान

पंजाब में आप को बहुमत, शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में शपथ लेंगे भगवंत मान

पंजाब में आप को बहुमत, शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में शपथ लेंगे भगवंत मान
X

चंडीगढ़। पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर सामने आ रहे परिणामों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है। पहली बार दिल्ली के बाहर केजरीवाल पर लोगों ने विशवास जताया। पंजाब में चली आप की आंधी में कांग्रेस और शिअद के बड़े नेता चुनाव हार गए है। वहीँ आप के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान 45 हजार वोटों से जीत गए है।


भगवंत मान ने जीत के बाद जनता को संबोधित किया उन्होंने कहा कि पंजाब के किसी भी दफ्तर में अब मुख्यमंत्री की फोटो नजर नहीं आएगी, बल्कि शहीद भगत सिंह और संविधान निर्माता भीम राव अंबेडकर के फोटो लगाए जाएंगे। वह शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में शपथ लेंगे।


भगवंत मान ने संगरूर स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत में आप के सत्ता में आते ही पुरानी परंपरा को बदलते हुए पंजाब के किसी भी दफ्तर में मुख्यमंत्री की फोटो लगाने से इनकार कर दिया है। भगवंत मान ने कहा कि अब से पहले पंजाब में नई बनने वाली सरकारों का शपथ ग्रहण अक्सर राज भवन या महलों में किया जाता रहा है लेकिन पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में शपथ ग्रहण करेगी।

भगवंत मान ने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान विरोधियों ने उन पर निजी हमले भी किए, लेकिन आज वह सभी को माफ करते हैं। मान ने अफसरशाही को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि अब पंजाब के बुजुर्ग दफ्तरों में धक्के नहीं खाएंगे और पढ़े लिखे युवा नेताओं की रैलियों में भीड़ का हिस्सा नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि अब सरकारी बाबुओं को पब्लिक सर्वेंट बनकर काम करना पड़ेगा। पहले सरकार मोती महल, सिसवां फार्म हाउस से चलती रही है लेकिन अब सरकार गांवों तथा शहरों के मोहल्लों से चलेगी।

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के जिन लोगों ने आप को वोट नहीं डाली है हम उनके लिए भी काम करेंगे। पहली कैबिनेट बैठक में पंजाब के युवाओं को बेरोजगारी से मुक्ति दिलाने के लिए फैसला लिया जाएगा। पंजाब के युवाओं को पंजाब में रोजगार दिलवाकर विदेशों में पलायन को रोकना सरकार का फ्लैगशिप प्रोग्राम होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब वासियों को एक माह में फर्क जरूर नजर आएगा।

Updated : 15 March 2022 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top