Home > देश > बंगाल का गौरव और संस्कृति लाना होगा वापस : जेपी नड्डा

बंगाल का गौरव और संस्कृति लाना होगा वापस : जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में परिवर्तन का किया आह्वान

बंगाल का गौरव और संस्कृति लाना होगा वापस : जेपी नड्डा
X

कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में राजनीतिक परिवर्तन का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल का गौरव वापस लाना है। राजनीतिक और शैक्षणिक दृष्टि व संस्कृति के स्तर पर बंगाल गौरव वापस लाना है और वर्तमान सरकार को बाहर करना होगा। यह हमारी जिम्मेदारी है।

नड्डा ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जयंती पर वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, "डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जिन बातों के लिए अपना सर्वस्व बलिदान किया, आज उनका जन्मस्थान बंगाल राजनीतिक हिंसा और अपराधीकरण का स्थान बन चुका है। कटमनी की बात हो रही है। कटमनी की बात करने वाले नेताओं को कट करना होगा।"

उन्होंने कहा, बंगाल कभी देश को दृष्टि देता था। कहा जाता था कि बंगाल जो आज सोचता है, देश बाद में सोचता है लेकिन आज शिक्षा हो या अन्य मसला, बंगाल की स्थिति को देखकर दिल द्रवित हो जाता है। शिक्षा का राजनीतिकरण हुआ है। आज शैक्षणिक संस्थाओं में राजनीति के आधार पर नियुक्तियां हो रही हैं। राजनीति की जा रही है। बंगाल की शिक्षा को बदलना होगा।

उन्होंने कहा, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने विचार के खातिर पद को महत्व नहीं दिया, लेकिन बंगाल में जो आज का नेतृत्व है, वह पद के लिए हर तरह से समझौता कर रहा है। उन्होंने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने क्षेत्रीयता और राष्ट्रवाद को समान महत्व दिया था, लेकिन वर्तमान की बंगाल की मुख्यमंत्री संघीय ढांचा का भी पालन नहीं कर रही हैं। कोरोना मामले पर भी केंद्र सरकार को रिपोर्ट नहीं देती हैं। आयुष्मान भारत जैसी योजना को बंगाल में लागू नहीं किया जाता, क्योंकि इससे प्रधानमंत्री मोदी को श्रेय मिल जाएगा।

पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए नड्डा ने कहा कि यहां सुशासन की स्थापना तभी होगी, जब भाजपा की सरकार बनेगी।

Updated : 6 July 2020 2:18 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top