Home > देश > बाबा रामदेव की पतंजलि ला रही ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म OrderMe

बाबा रामदेव की पतंजलि ला रही ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म OrderMe

बाबा रामदेव की पतंजलि ला रही ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म OrderMe
X

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए देशवासियों से लोकल प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल की अपील की है। इस बीच बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि स्वदेशी प्रॉडक्ट्स के लिए नया ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म OrderMe लॉन्च करने जा रही है। इस ऑनलाइन मार्केटप्लेस में पतंजलि के अलावा दूसरी कंपनियों के मेड इन इंडिया और स्वदेशी सामान बेचे जाएंगे।

इकनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, OrderMe के जरिए पतंजलि के आयुर्वेदिक उत्पादों की बिक्री के साथ ही पड़ोस की दुकानों को भी जोड़ा जाएगा, जो भारतीय प्रॉडक्ट्स बेचेंगी। कंपनी Orderme पर आने वाले ऑर्डर की कुछ ही घंटों के भीतर मुफ्त होम डिलीवरी करेगी। इसके लिए मोबाइल एप भी तैयार किया गया है।

इसके अलावा पतंजलि के 1500 डॉक्टर 24 घंटे लोगों को मुफ्त चिकित्सा परामर्श और योगा टिप्स देंगे। बताया जा रहा है कि इस प्लैटफॉर्म को अगले 15 दिनों में लॉन्च किया जा सकता है।

पतंजलि आर्युर्वेद के प्रबंध निदेशक और सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने इस प्लान की पुष्टि करते हुए कहा है कि पीएम मोदी की 'लोकल के लिए वोकल' अपील के मद्देनजर स्वदेशी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए यह मंच तैयार किया जा रहा है।

आर्चाय बालकृष्ण ने कहा, ''OrderMe पर केवल स्वदेशी सामान बेचे जाएंगे। स्वदेशी उत्पाद बेचने वाले छोटे दुकानदारों और स्थानीय विक्रेताओं को भी जोड़ा जाएगा, ताकि उन्हें भी इस प्लैटफॉर्म का लाभ हो। उनके सामान को मुफ्त में डिलीवर किया जाएगा।'' उन्होंने यह भी कहा है कि माइक्रो, स्मॉल एंड मीडिया एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) को भी इससे जोड़ा जाएगा और उनके उत्पादों को भी इस प्लैटफॉर्म के जरिए बेचा जाएगा।

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के सामने 'आत्मनिर्भर भारत' के लक्ष्य का खाका पेश किया है। उन्होंने इसकी घोषणा करते हुए लोगों से देश में बने प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल की अपील की है।

Updated : 15 May 2020 7:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top