Top
Home > देश > श्रीनगर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो सैनिकों को ढेर किया, तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो सैनिकों को ढेर किया, तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो सैनिकों को ढेर किया, तलाशी अभियान जारी
X

श्रीनगर। जिले के खानमोह इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया है। मारे गये दोनों आतंकी अल-बदर संगठन से संबंधित है। इनकी पहचान उमर मुश्ताक खांडे निवासी तुरकवांगम पांपोरा और वसीम बशीर पंडित निवासी काकापोरा के तौर पर हुई है। दोनों आतंकियों के शवों के साथ मुठभेड़ स्थल से मिले हथियारों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। मुठभेड़ के बाद शुरू किया गया तलाशी अभियान अब समाप्त कर दिया गया और सुरक्षाबल आतंकियों के शवों के साथ मुठभेड़ स्थल से लौट गये हैं।

कश्मीर के आईजी ने खानमोह मुठभेड़ के बारे में बताया कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने आतंकियों से सरेंडर करने की बहुत अपील की लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों की एक नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में दो स्थानीय आतंकवादी मारे गये हैं। ये अल-बदर आतंकी संगठन से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि अभियान पूरा हो गया है।

सुरक्षाबलों ने तलाशी

इससे पहले सुरक्षाबलों को सोमवार सुबह खानमोह इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस पर एसओजी, सेना की 50 आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम इलाके में पहुंच गई और आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इलाके में ये आतंकी एक मकान में छिपे हुए थे। सुरक्षाबल जब घर-घर की तलाशी ले रहे थे कि तभी एक मकान में छिपे इन आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने कईं बार आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की अपील की लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों की बात को अनसुना कर दिया और गोलीबारी जारी रखी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अल-बदर के दोनों आतंकियों को मार गिराया।

Updated : 17 May 2021 10:43 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top