Home > देश > देश के पहले सहकारिता सम्मेलन का कल होगा आयोजन, अमित शाह करेंगे संबोधित

देश के पहले सहकारिता सम्मेलन का कल होगा आयोजन, अमित शाह करेंगे संबोधित

देश के पहले सहकारिता सम्मेलन का कल होगा आयोजन, अमित शाह करेंगे संबोधित
X

नईदिल्ली। केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह शनिवार, 25 सितम्बर को पहले सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में देश-विदेश से करोड़ों सहकारी बंधु वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे । देश के पहले सहकारिता सम्मेलन का आयोजन इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सहकार से समृद्धि के लक्ष्य को केंद्र में रखकर अस्तित्व में आये सहकारिता मंत्रालय के पहले मंत्री अमित शाह अपनी तरह के अनूठे सहकारी समागम में सहकारिता से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में सहकारिता राज्य मंत्री बी. एल. वर्मा और इंटरनेशनल कोआपरेटिव एलांयस (ग्लोबल) के अध्यक्ष डॉ. एरियल ग्वार्को भी उपस्थित रहेंगे। इस सम्मेलन में सभा स्थल पर देशभर के लगभग 2,000 से अधिक सहकारी बंधु उपस्थित रहेंगे जबकि दुनिया भर से करोड़ों सहकारी जन कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री ने किया गठन -

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय का गठन किया गया है और मंत्रालय की बागडोर अमित शाह को सौंपी गयी । देश के पहले सहकारिता सम्मेलन का आयोजन सहकारी संस्था इफको, भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ, अमूल, सहकार भारती, नैफेड, कृभको एवं समस्त सहकारी परिवार मिलकर कर रहा है। देशभर के अलग-अलग राज्यों एवं विभिन्न सहकारी क्षेत्रों के प्रतिनिधि इस सम्मेलन में शामिल होकर आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की दिशा में अपना योगदान देंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top