Home > देश > जम्मू-कश्मीर में आतंक को लेकर अमित शाह सख्त, पुलिस को दिए सख्त निर्देश

जम्मू-कश्मीर में आतंक को लेकर अमित शाह सख्त, पुलिस को दिए सख्त निर्देश

जम्मू-कश्मीर में आतंक को लेकर अमित शाह सख्त, पुलिस को दिए सख्त निर्देश
X

श्रीनगर। गृहमंत्री अमित शाह आज शनिवार सुबह श्रीनगर पहुंचे है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस, सेना, सीआरपीएफ, प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

इस बैठक में शाह ने जम्मू-कश्मीर में बढ़ी आतंकी घटनाओं और हाल ही में आतंकियों द्वारा अल्पसंख्यकों व बाहरी राज्यों के श्रमिकों की हत्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। चुनिंदा हत्याओं, व आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान और अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी उन्हें जानकारी दी गई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे हैं। इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उनका स्वागत किया। श्रीनगर पहुंचते ही सबसे पहले अमित शाह आतंकी हमले में मारे गए सीआईडी इंस्पेक्टर परवेज अहमद के निवास स्थान पर गए और उनके परिजनों से मुलाकात कर उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी का पत्र सौंपा।

दो मेडिकल कालेजों का नींव पत्थर रखने के साथ प्रधानमंत्री विकास कार्यक्रम के तहत जारी योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे। इसके अलावा वह श्रीनगर से शारजाह के लिए पहली सीधी विमान सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे।रविवार को गृहमंत्री अमित शाह सुबह से लेकर शाम तक जम्मू में ही रहेंगे। जम्मू के भगवती नगर में वह जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह 25 अक्टूबर की दोपहर बाद श्रीनगर से दिल्ली लौटेंगे।अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में तीन दिवसीय दौरे के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह श्रीनगर पहुंचे हैं।

Updated : 25 Oct 2021 7:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top