Home > देश > प्रधानमंत्री मोदी ने योजनाओं का आकार और क्षमता बदली, संस्कृति के ध्वज वाहक बने

प्रधानमंत्री मोदी ने योजनाओं का आकार और क्षमता बदली, संस्कृति के ध्वज वाहक बने

अमित शाह ने राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन सत्र संबोधित किया

प्रधानमंत्री मोदी ने योजनाओं का आकार और क्षमता बदली, संस्कृति के ध्वज वाहक बने
X

नईदिल्ली। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योजनाएं बनाते वक्त उसके आकार और क्षमता को बदल दिया।आजादी के बाद भारत की संस्कृति का ध्वज-वाहक बनकर उन्होंने आयुर्वेद को दुनिया भर में पहुंचाया। वे बुधवार को यहां रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी के ओर से आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में अपनी बात रख रहे थे।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योजनाएं बनाते वक्त उसके साइज और स्केल को बदल दिया। अगर पहले किसी योजना में कहा जाता था कि 10,000 लोगों को पक्का घर देंगे, तो प्रधानमंत्री मोदी ने निर्णय किया कि हम 2022 के पहले सभी को पक्का घर देंगे।उन्होंने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार घोषित किया था। तभी से लोगों के अंदर का आक्रोश आशा में परिवर्तित होता दिखने लगा था।

शाह ने कहा कि साल 2014 आते-आते देश में राम-राज की परिकल्पना ध्वस्त हो चुकी थी। जनता के मन में यह आशंका थी कि कहीं हमारी बहुपक्षीय लोकतांत्रिक संसदीय व्यवस्था फेल तो नहीं हो गई। लेकिन देश की जनता ने धैर्य से फैसला देते हुए नरेन्द्र मोदी को पूर्ण बहुमत के साथ देश का शासन सौंपा।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश में मल्टी पार्टी डेमोक्रेटिक सिस्टम होना चाहिए और हर पार्टी की एक विचारधारा होनी चाहिए। भारत की आजादी को 75 वर्ष हो गए हैं। जब हम आजाद हुए तो हमारे देश की संविधान सभा बनी। संविधान सभा ने मल्टी पार्टी डेमोक्रेटिक सिस्टम को बहुत सोच-समझकर स्वीकार किया। यह उचित फैसला था।

Updated : 1 Nov 2021 8:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top