Home > देश > एनआरसी को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम, इसके आने से कोई गोरखा प्रभावित नहीं होगा : अमित शाह

एनआरसी को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम, इसके आने से कोई गोरखा प्रभावित नहीं होगा : अमित शाह

एनआरसी को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम, इसके आने से कोई गोरखा प्रभावित नहीं होगा : अमित शाह
X

कोलकाता। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज कालिम्पोंग में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो किया। रोड शो के बाद शाह ने जनसभा में गोरखाओं के उत्थान के लिए कई वादे किए। उन्होंने कहा की एनआरसी का असर गोरखाओं पर नहीं पड़ेगा। गृहमंत्री ने कहा की ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है की अगर एनआरसी आया तो गोरखाओं को बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा की अब तक एनआरसी नहीं आया है। यदि आया भी तो एक भी गोरखा को बाहर नहीं निकाला जाएगा। इससे एक भी गोरखा प्रभावित नहीं होगा।

उन्होंने उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोगों के साथ सीपीएम और तृणमूल कांग्रेस ने छल किया है। कइयों गोरखाओं की जान ली है। उनकी सरकार आने के बाद एसआईटी बिठाकर हत्या की जांच करवायेंगे। गोरखा स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय बनाऊंगा। एनआरसी आने के बाद भी एक भी गोरखाओं को काेई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 11 गोरखाओं की जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किया जायेगा। उन्होंने रोड शो का समापन भारत माता के जयकारे के साथ किया।

कालिम्पोंग में रोड शो के समापन के बाद गृह मंत्री शाह धुपगुड़ी के लिए रवाना हो गए। वहां कई जसनसभाओं को संबोधित करेंगे। उसके बाद शाम पांच बजे के लगभग वे सिलीगुड़ी हासमी चौक से एयरव्यू मोड़ तक मेगा रोड शो करेंगे। अगले दिन 13 अप्रैल को सुबह गोरखा स्टेडियम लेबांग दार्जिलिंग में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top