Home > देश > दीदी ने झगड़ा लगाओ और राज करो की रणनीति अपनाई है : अमित शाह

दीदी ने झगड़ा लगाओ और राज करो की रणनीति अपनाई है : अमित शाह

दीदी ने झगड़ा लगाओ और राज करो की रणनीति अपनाई है : अमित शाह
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शनिवार को हो रहे पांचवें चरण के मतदान के बीच छठे चरण के लिए प्रचार करने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि दीदी ने झगड़ा लगाओ और राज करो की रणनीति अपनाई है, इसीलिए बंगाल में इतनी हिंसा हो रही है। । बर्दवान के आयुषग्राम और नदिया के चापड़ा में दो जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ने दो मई को दीदी की विदाई तय है।

नदिया जिले की जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने ममता बनर्जी के सीतलकुची फायरिंग पर वायरल ऑडियो का जिक्र किया और कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को भड़का कर हिंसा करवाने की साजिश ममता ने रची थी। उन्होंने कहा कि झगड़ा लगाओ और राज करो की नीति ममता अपना रही है।

इसके बाद आयुष ग्राम में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "पूरे बंगाल में घूमते-घूमते मैं आज यहां आया हूं। पूरे बंगाल में एक बात निश्चित है कि दो मई को दीदी जा रही हैं। 200 से ज्यादा सीटों के साथ बंगाल में भाजपा सरकार आ रही है। बंगाल की माताओं-बहनों को कहना चाहता हूं कि दो मई को भाजपा सरकार बना दो, पूरे बंगाल में केजी से पीजी तक की पढ़ाई के लिए कोई फीस नहीं लगेगी।"

शरणार्थी समुदाय को नागरिकता देने का आश्वासन दोहराते हुए अमित शाह ने कहा, "बंगाल में भाजपा सरकार बनते ही हम मतुआ, नामशूद्र समाज के लोगों को सम्मान के साथ भारत का नागरिक बनाएंगे। दीदी को जितना विरोध करना है, वो करें, हम सीएए के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देंगे। शाह ने कहा कि ममता दीदी की विदाई धूम-धाम से होनी चाहिए। बड़े नेता की विदाई बड़े मार्जिन से होनी चहिए। भाजपा की सरकार बनाई है तो 200 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाइए, तब जाकर दीदी की सम्मान के साथ विदाई होगी।" ममता बनर्जी पर भतीजे अभिषेक बनर्जी के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा, "मोदी जी दिन-रात गरीबों के भले की चिंता करते हैं। ममता दीदी दिन-रात भतीजे को सीएम बनाने की चिंता करती हैं। आप ही बताइए कि बंगाल में वोट किसे देना चाहिए- भतीजे की चिंता करने वाली ममता दीदी को? या गरीबों की चिंता करने वाले नरेन्द्र मोदी जी को?" शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री 24 घंटे सोचते हैं कि देश के गरीबों का कल्याण हो. दीदी 24 घंटे सोचती हैं कि मेरा भतीजा कब मुख्यमंत्री बने।


Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top