Top
Home > देश > प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सीएम ममता ने कहा, ऐसी तबाही नहीं देखी

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सीएम ममता ने कहा, ऐसी तबाही नहीं देखी

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सीएम ममता ने कहा, ऐसी तबाही नहीं देखी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवात 'अम्फन' से हुए नुकसान को राष्ट्रीय आपदा से भी गंभीर समस्या करार दिया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर और दक्षिण 24 परगना के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद उन्होंने कहा कि अम्फन चक्रवात राष्ट्रीय आपदा से भी गंभीर हैं। ऐसी तबाही उन्होंने पहले कभी नहीं देखी है।

बनर्जी ने कहा कि राज्य में चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक 77 लोगों की जान जा चुकी है। बनर्जी ने कहा कि स्थिति के सामान्य होने में समय लगेगा क्योंकि चक्रवात ने बंगाल में करीब सात से आठ जिलों में तबाही मचाई है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने पहुंची ममता ने पत्रकारों से कहा कि यह किसी राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक है। मैंने अपनी जिंदगी में ऐसी तबाही कभी नहीं देखी। उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य होने में समय लगेगा क्योंकि यह एक भयावह आपदा है। हमारे सभी अधिकारी और मंत्री प्रयास कर रहे हैं। पुलिस भी लगातार काम कर रही है। हम लॉकडउन, कोविड-19 और अब आपदा यानी तरह की तीन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। गांव पूरी तरह तबाह हो गए हैं।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम ने आपातकालीन निधि के लिए 1000 करोड़ रुपये की घोषणा की है, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह अग्रिम होगा या पैकेज। उन्होंने कहा कि वह बाद में फैसला करेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि यह अग्रिम भी हो सकता है। इस पर मैंने कहा कि आप जो भी फैसला करेंगे, हम आपको विवरण देंगे।

Updated : 22 May 2020 1:06 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top