Home > देश > 5G Case : हाईकोर्ट में जूही चावला को देख फैन ने गाया, " घूंघट की आड़ से दिलबर का..

5G Case : हाईकोर्ट में जूही चावला को देख फैन ने गाया, " घूंघट की आड़ से दिलबर का..

5G Case : हाईकोर्ट में जूही चावला को देख फैन ने गाया,  घूंघट की आड़ से दिलबर का..
X

नईदिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री भले ही बीते कई सालों से बड़े पर्दे पर नजर नहीं आई लेकिन उनके फैंस की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। हाईकोर्ट में 5 जी मामले में ऑनलाइन चल रही सुनवाई के दौरान जूही के प्रवेश करते ही एक फैन गाना गाने लगा। तीन बार टोकने के बाद भी जब शख्स ने गाना बंद नहीं किया तो जज ने उसकी पहचान कर अवमानना की कार्रवाई का आदेश दे दिया।

दरअसल, जूही चावला द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट में 5जी को लांच करने से रोकने की मांग वाली याचिका पर आज ऑनलाइन सुनवाई चल रही थी। इसी दौरान बतौर याचिकाकर्ता जूही जैसे ही सुनवाई में शामिल हुई। एक शख्स ने उनकी फिल्म 'हम हैं राही प्यार के' का एक लोकप्रिय गीत, 'घूंघट की आड़ से दिलबर का...' गुनगुनाना शुरू कर दिया। इस पर कोर्ट ने म्यूट करने का आदेश दिया। वहीं जूही चावला की ओर से पेश वकील ने कहा, "मुझे आशा है कि इसे किसी प्रतिवादी द्वारा हटाया नहीं जाएगा।"

लाल- लाल होठों पर

कोर्ट द्वारा दोबारा सुनवाई शुरू करते ही दोबारा से गाना बजने लगा।किसी प्रतभागी ने दूसरी फिल्म का गाना लाल लाल होठों पे गोरी किस्का नाम है...'गाना शुरू कर दिया। जज के आदेश पर इसे सुनवाई से हटा दिया गया। जज के आदेश पर इसे सुनवाई से हटा दिया गया। दूसरी चेतावनी के बाद भी मामला नहीं थमा और शख्स ने तीसरा गाना शुरू कर दिया मेरी बन्नो की आएगी बारात...' गाने की बोल गाये। इसके बाद जज ने सख्ती बरतते हुए हाईकोर्ट के आईटी विभाग के कर्मचारी की पहचान कर अवमानना ​​​​नोटिस जारी करने का आदेश दिया

याचिका पर फैसला सुरक्षित -

दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री जूही चावला की 5जी को लांच करने से रोकने की मांग करने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। जस्टिस जेआर मिधा की बेंच ने जूही चावला की ओर से वकील दीपक खोसला की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। जूही चावला की ओर से उचित कोर्ट फीस जमा नहीं हुई है। सुनवाई के दौरान दीपक खोसला ने कहा कि कोरोना संकट की वजह से उचित कोर्ट फीस जमा नहीं कर सके हैं। उचित कोर्ट फीस दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई। उन्होंने कहा कि जूही चावला को 25 मई को दक्षिण अफ्रीका जाना था, इसलिए उचित कोर्ट फीस जमा नहीं की जा सकी है।

ये है याचिका -

याचिका में कहा गया है कि 5जी उपकरणों के रेडिएशन से लोगों के स्वास्थ्य के खराब होने की आशंका है। जूही चावला ने इस पर एक अध्ययन के हवाले से कहा है कि ये तकनीक काफी नुकसानदायक है। ऐसा कोई अध्ययन नहीं किया गया है जो ये बता सके कि 5जी तकनीक मनुष्य के लिए सुरक्षित है। ऐसे में इस तकनीक को लांच करने से रोका जाए।

Updated : 12 Oct 2021 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top