Home > देश > योगी सरकार के 4 साल: विपक्षी दलों ने सरकार पर उठाए सवाल, कांग्रेस ने बुकलेट जारी कर बोला हमला

योगी सरकार के 4 साल: विपक्षी दलों ने सरकार पर उठाए सवाल, कांग्रेस ने बुकलेट जारी कर बोला हमला

विपक्षी दलों मुख्य रूप से बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सरकार के दावों को हकीकत से दूर बताया।

योगी सरकार के 4 साल: विपक्षी दलों ने सरकार पर उठाए सवाल, कांग्रेस ने बुकलेट जारी कर बोला हमला
X

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार के शुक्रवार को चार वर्ष पूरे होने पर विपक्षी दलों मुख्य रूप से बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सरकार के दावों को हकीकत से दूर बताया और प्रदेश में बढ़ते अपराध, महिला उत्पीड़न समेत तमाम मामलों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। वहीं, बसपा अध्यक्ष मायावती ने कार्यकाल के चार साल पूरे होने पर सरकार के लंबे दावों को हकीकत से दूर बताते हुए कहा कि अगर वे जमीनी हकीकत में गरीब जनता को लाभ देते तो बेहतर होता।

कांग्रेस ने जारी किया बुकलेट

इधर, कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में भाजपा सरकार के नकारेपन पर शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्‍लू, विधानसभा में कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा और विधान परिषद में दल नेता दीपक सिंह समेत कई प्रमुख नेताओं ने एक बुकलेट जारी किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, नफरत, बेरोजगारी, आत्महत्या, छोटे उद्योगों की बर्बादी, किसानों के साथ विश्वासघात, यही दिया है बीते चार सालों में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने। उन्होंने कहा कि भाजपा की निकम्मी सरकार के नकारेपन पर आज बुकलेट जारी हुआ- 'उत्तर प्रदेश कह रहा है, चार साल चौपट हुआ हाल।' उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों की आत्महत्या और महिला अपराध में उत्तर प्रदेश नंबर एक है।

समाजवादी पार्टी ने बोला राज्य सरकार पर हमला

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के एक कार्यकर्ता का ट्वीट रीट्वीट किया जिसमें एक अखबार की कतरन लगाई गई है कि उप्र में चार वर्ष में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले दोगुने हुए। इसके पहले यादव ने एक ट्वीट किया, आज उठेगी कृष्ण की धरती से हलधर बलराम की पुकार, किसानों की महापंचायत बदलेगी अपने देश का इतिहास। उल्लेखनीय है कि यादव आज किसान महापंचायत में शामिल होने मथुरा पहुंचे हैं।

बीएसपी की प्रतिक्रिया

बसपा प्रमुख मायावती ने न सिर्फ उत्तर प्रदेश की सरकार की आलोचना की बल्कि उत्तराखंड की भाजपा और पंजाब की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, साथ ही, उत्तराखंड में भाजपा व पंजाब में कांग्रेस सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर वहां भी जो दावे किए जा रहे हैं वे हवा-हवाई ज्यादा व सही मायने में जनहित व जनकल्याण से काफी दूर। अतः इन तीनों राज्यों की दुःखी व पीड़ित जनता यहां अपने राज्यों में सुखद परिवर्तन लाने को बेचैन। उन्होंने कहा, इसके अलावा उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री द्वारा देश की महिलाओं के अपने पसंद के पहनावे के सम्बंध में जो टिप्पणी की गई है वह अनुचित ही नहीं बल्कि अशोभनीय, अमर्यादित एवं गैर-जरूरी है। इसके बजाए वे अपने प्रदेश के जनहित व जन समृद्धि की संवैधानिक जिम्मेदारी पर समुचित ध्यान दें, बसपा की यही सलाह है।

वामदल की प्रतिक्रिया

भाकपा (माले) की राज्य इकाई ने कहा कि योगी सरकार के चार साल में स्वतंत्रता आंदोलन की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि नागरिक आजादी व संवैधानिक लोकतंत्र को सर्वाधिक क्षति पहुंची है। पार्टी के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने एक बयान में कहा, योगी सरकार ने हर मुठभेड़ को अपना तमगा समझकर पूरे सूबे को मुठभेड़ प्रदेश बना डाला।

Updated : 19 March 2021 11:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top