Top
Home > देश > गढ़चिरौली नक्सली हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद, 3 घायल

गढ़चिरौली नक्सली हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद, 3 घायल

- तीन घायल पुलिसकर्मियों को हेलीकॉप्टर से लाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया

गढ़चिरौली नक्सली हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद, 3 घायल
X

मुंबई। गढ़चिरौली जिले में आलदंडी गांव के पास रविवार को हुए नक्सली हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इन तीनों को तत्काल हेलीकॉप्टर से लाकर गढ़चिरौली स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक पुलिसकर्मी की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार रविवार को सुबह रैपिड ऐक्शन फोर्स व सी-60 के जवान गढ़चिरौली जिले की भामरागढ़ तहसील में आलदंडी-गुंडुरवाही गांव में नक्सल विरोधी अभियान के तहत तलाशी ले रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों की ओर से लगाए गए भूमिगत बारुदी सुरंग में अचानक जोरदार विस्फोट हुआ। इसके बाद नक्सलियों ने पुलिसबल पर जोरदार गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में पुलिस उपनिरीक्षक धनाजी होनमने (30) व पुलिसकर्मी किशोर आत्राम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। अचानक नक्सलियों की ओर से हो रही अंधाधुंध गोलीबारी में पुलिसकर्मी गोंगलू ओक्सा, राजू पुसली व दसरु कुरचामी घायल हो गए। इनमें दसरु कुरचामी की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

पुलिस की सी-60 टीम के जवानों ने 2 मई को एटापल्ली तहसील में स्थित सिनभट्टी के पास जंगल में महिला नक्सली सृजनक्का को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके बाद नक्सलियों ने इस घटना का विरोध करते हुए जगह-जगह पोस्टर लगाये थे और 20 मई को जिला बंद की अपील की थी। कयास लगाया जा रहा है कि नक्सलियों ने इसी घटना के विरोध में आज पुलिस टीम पर हमला किया।

Updated : 17 May 2020 12:40 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top