Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > दतिया > गृहमंत्री मिश्रा ने दतिया मेडिकल कॉलेज छात्रावास भवन का किया भूमिपूजन

गृहमंत्री मिश्रा ने दतिया मेडिकल कॉलेज छात्रावास भवन का किया भूमिपूजन

गृहमंत्री मिश्रा ने दतिया मेडिकल कॉलेज छात्रावास भवन का किया भूमिपूजन
X

दतिया। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में मेडिकल कॉलेज के छात्रावास का भूमिपूजन किया। इस दौरान मंत्री ने कहा की सरकार ने कोरोना संक्रमण के इस काल में गरीबों को सहायता पहुंचाने का हरसंभव प्रयास कर रही है। कोरोना काल में गरीबों के साथ किसी भी तरह की नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। मंत्री मिश्रा ने यह बात आज बड़ोनी में दतिया मेडिकल कॉलेज के छात्रावास भवन के भूमिपूजन और अनुग्रह राशि वितरण कार्यक्रम में कहीं। वह इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने छात्रावास भवन की आधारशिला रखते हुए एक सप्ताह के अंदर कार्य शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे इस बारे में सचेत रहें कि इस भवन का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण हो। डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना संकट काल में पहले गरीबों को तीन माह का राशन प्रदान किया गया और उसके बाद दो माह का राशन पुनः प्रदान किया गया ताकि उनके सामने आजीविका की समस्या उत्पन्न न हो।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि दतिया विकास के सोपान तय कर रहा है। अब प्रयास होगा कि बड़ोनी भी विकसित क्षेत्र के रूप में जाना जाए। उन्होंने बड़ोनी में सहकारी बैंक की शाखा खोलने का आश्वासन दिया।डॉ. मिश्रा ने बड़ोनी में पुलिस क्वाटर्स बनाने के लिए 3 करोड़ 50 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की।उन्होंने इस मौके पर 28 परिवारों को 30 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता एवं विवाह सहायता राशि का वितरण भी किया।

विभिन्न क्षेत्रों में राशन सामग्री का किया वितरण

मंत्री डॉ. मिश्रा ने आनंदपुर में डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। उन्होंने आनंदपुर के साथ ही दतिया के तलैया मोहल्ला में राहत सामग्री के साथ पौधों का वितरण भी किया।

आमजन की सुनीं समस्याएं-

मंत्री डॉ. मिश्रा दतिया स्थित अपने निवास पर आमजन से रूबरू हुए। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देशित किया। इस दौरान मंत्री ने पांच निःशक्तजनों को विकलांग पेंशन कार्ड भी प्रदान किए। इन कार्डों से अब इन निःशक्तजनों को प्रतिमाह छः सौ रूपये की पेंशन राशि प्राप्त होगी।


Updated : 2020-07-19T06:42:06+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top