Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > दतिया > उपचुनाव से पहले बढ़ी कमलनाथ की मुश्किलें, एफआईआर दर्ज

उपचुनाव से पहले बढ़ी कमलनाथ की मुश्किलें, एफआईआर दर्ज

उपचुनाव से पहले बढ़ी कमलनाथ की मुश्किलें, एफआईआर दर्ज
X

दतिया। प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बड़ा झटका लगा है। दतिया प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। ये एफआईआर कल भांडेर में आयोजित सभा में हाईकोर्ट के निर्देशों के विपरीत 100 से अधिक लोगों की भीड़ जुटाने को लेकर हुई है।

दरअसल, हाईकोर्ट ने कोरोना काल के बीच हो रही चुनावी सभाओं में उमड़ रही भीड़ को लेकर लगाई गई जनहित याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा था की यदि कोरोना काल में किसी राजनीतिक सभा में 100 से अधिक लोगों की भीड़ एकत्र होती है तो आमजन फोटो खीच कर शिकायत कर सकता है ,जिसके आधार पर पुलिस एवं प्रशासन कार्रवाई कर सकता है। इसी आदेश के आधार पर भांडेर पुलिस ने एसडीएम अरविन्द माहौर की रिपोर्ट पर पूर्व सीएम कमलनाथ, कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया, जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव, रामपाल सिंह सेंगर, नारायण सिंह, रामकुमार तिवारी, राधेलाल एवं बृजकिशोर शिवहरे व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

कांग्रेस का आरोप है की सरकार ने पूर्व सीएम कमलनाथ की लोकप्रियता से डर कर प्रशासन पर कार्रवाई करने के लिए दबाव डाला है।कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्ता दुर्गेश केशवानी ने कहा इस समय जिले में आचार संहिता लगी हुई है।चुनाव आयोग के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन काम कर रहा है।ऐसे में किसी राजनीतिक दबाव की बात करना मूर्खतापूर्ण है।


Updated : 2020-10-06T20:01:27+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top