Home > राज्य > मध्यप्रदेश > दतिया > दतिया महोत्सव का हुआ आयोजन, कुमार विशवास ने किया कविता पाठ

दतिया महोत्सव का हुआ आयोजन, कुमार विशवास ने किया कविता पाठ

दतिया महोत्सव का हुआ आयोजन, कुमार विशवास ने किया कविता पाठ
X

दतिया। प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कला और संस्कृति से ओतप्रोत दतिया महोत्सव का आयोजन जनता की इच्छा पर किया गया है। इस कार्यक्रम में सरस्वती पुत्र डॉ. कुमार विश्वास आप सभी के बीच में पधारे हैं। गृह मंत्री डॉ. मिश्रा शुक्रवार देर शाम तीन दिवस दतिया महोत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

पूर्व में मुख्य अतिथि गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दीप प्रज्ज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। दतिया महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर प्रख्यात कवि डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि बुंदेलखण्ड का अंचल मेरे प्राण में बसता है। मॉ पीताम्बर-धूमावती महामाई की कृपा से आप लोगों के बीच आया हूं। दतिया पुण्य देवभूमि है। उन्होंने कहा कि प्राकृति ने कोविड महामारी भेजी थी। इस बड़ी महामारी के बाद हम सब मिल रहे हैं। आज की रात फिर कभी नहीं होगी। इसके साथ डॉ. कुमार विश्वास ने अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

इन्दौर की कवियत्री डॉ. भुवन मोहिनी दतिया महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर मॉ की वंदना प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि आस्था की नगरी दतिया में तीन दिवसीय दतिया महोत्सव का आयोजन शुरू किया गया है। इस महोत्सव के दौरान उन्होंने मॉ पीताम्बर-धूमावती शक्ति भावनी की आराधना करते हुए अपने मनोहारी गीतों की प्रस्तुति दी। दतिया महोत्सव के शुभारंभ के दौरान कवि पवन तिवारी ने शानदार भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कवि एवं लेखकों का स्वागत किया।

Updated : 6 Nov 2021 4:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top