Home > राज्य > मध्यप्रदेश > दतिया > कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने पार की मर्यादा, नरोत्तम मिश्रा के लिए कहे अपशब्द, भाजपा ने जताया विरोध

कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने पार की मर्यादा, नरोत्तम मिश्रा के लिए कहे अपशब्द, भाजपा ने जताया विरोध

लाल आर्य ने कहा कि फूल सिंह बरैया ने डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा के साथ-साथ पूरे ब्राह्मण समाज का भी घोर अपमान किया है

कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने पार की मर्यादा, नरोत्तम मिश्रा के लिए कहे अपशब्द, भाजपा ने जताया विरोध
X

दतिया। मप्र में जैसे -जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है राजनीतिक माहौल गर्माता जा रहा है। सभी दलों के नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाने का एक भी मौका नहीं गंवा रहे है। इसके लिए कई बार नेता सभी मर्यादाओं को भूलने के लिए भी तैयार है। ऐसा ही एक मामला आज ग्वालियर में सामने आया। यहां एक रैली में कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया अपने भाषण के दौरान मर्यादा को ही भूल गए। उन्होंने मंच से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को लेकर ऐसे शब्द कहे जो भारत के राजनीतिक इतिहास में आज तक किसी नेता ने दूसरे के लिए नहीं कहे। इस दौरान मंच पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह उर्फ़ राहुल भैया मौजूद रहे, हालांकि उन्होंने इसे लेकर आपत्ति भी जताई।

दरअसल, दतिया जिले के भांडेर में मंडलम सेक्टर कांग्रेस की बैठक थी। जहाँ अजय सिंह के साथ फूलसिंह बरैया ने भी मंच साझा किया, मंच पर मौजूद फूलसिंह बरैया जब बोलने के लिए खड़े हुए तो उनके निशाने पर भाजपा के साथ साथ गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा आ गए।बरैया ने अपने भाषण में कहा कि "मैं प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनौती देता हूं कि अगर वह अपने बाप से पैदा है, उसकी रगों में उसका खून है तो आजा मैदान में और इस बार जीत कर दिखा दे। बरैया ने कहा कि पिछली बार गलती हो गई थी, हमें पता नहीं था कि पुलिसवाले बटन दबा देंगे। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी, बहुमत से बनेगी। दतिया में इसका हिसाब-किताब पूरा किया जाएगा।"

सभा में उपस्थित अजय सिंह ने बाद में बरैया के बयान पर आपत्ति जताई। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा की मैंने बरैया को इसके लिए समझाइश दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की अमर्यादित भाषा हम लोगों को शोभा नहीं देती। मैं ऐसी भाषा के पक्ष में नहीं हूँ, राजनीति में किसी के बारे में व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

लाल सिंह आर्य ने फूलसिंह बरैया के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की

वहीँ भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि भांडेर में एक सभा के दौरान गुरुवार को कांग्रेस के तथाकथित एवं सत्ता लोलुप नेता फूल सिंह बरैया ने मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक एवं गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा के विरुद्ध गाली गलौज एवं उनके मृतक पिताजी का नाम लेकर जो अपमानजनक भाषण दिया है वह घोर निंदनीय हैं एवं घृणित मानसिकता का परिचायक है।

आर्य ने कहा कि फूल सिंह बरैया ने डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा के साथ-साथ पूरे ब्राह्मण समाज का भी घोर अपमान किया है। फूल सिंह बरैया की मानसिकता और संस्कार की सामाजिक समरसता विरोधी समाज की शांति भंग करने संबंधी दिए गए बयान उनकी गिरी हुई मानसिकता को प्रदर्शित करते हैं। जब वे बीएसपी में थे तब वे तिलक तराजू और तलवार उनको मारो जूते चार जैसे कठोर आपत्तिजनक भाषण दिया करते थे। वो आत्मा कांग्रेस में भटक रही है। कांग्रेस में आकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के संरक्षण में दिए जा रहे बयान सामाजिक ताने-बाने और राजनैतिक मयार्दाओं का उल्लंघन करते हैं मैं उनके इस आपत्तिजनक बयान की निंदा करता हूं।

Updated : 29 Jun 2023 5:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top