Home > राज्य > मध्यप्रदेश > दतिया > गृहमंत्री मिश्रा के क्षेत्र में कॉलेज ने बैन किया हिजाब, दिए जांच के आदेश

गृहमंत्री मिश्रा के क्षेत्र में कॉलेज ने बैन किया हिजाब, दिए जांच के आदेश

गृहमंत्री मिश्रा के क्षेत्र में कॉलेज ने बैन किया हिजाब, दिए जांच के आदेश
X

दतिया। कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद मध्य प्रदेश में एंट्री लेने के बाद अब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्वाचन क्षेत्र तक पहुंच गया है। दतिया के पीजी कॉलेज में हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसे लेकर मंगलवार को गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया कलेक्टर को इस मामले को संज्ञान में लेने को कहा है।

दरअसल दतिया के पीजी कालेज में सोमवार को हिजाब लगाए देखी गई दो छात्राओं को लेकर वहां विहिप और बजरंग दल ने हंगाम मचा दिया था। मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगा था। जिसके बाद कालेज प्राचार्य डीआर राहुल ने मामले को संज्ञान में लिया और कार्रवाई करते हुए नोटिस चस्पा कर दिया। नोटिस में कहा गया कि अब कोई भी धर्म विशेष की ड्रेस पहनकर कॉलेज में ना आए नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश -

मामले की जानकारी मिलने के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रिंसिपल द्वारा निकाले गए आदेश की जांच के लिए दतिया कलेक्टर को निर्देशित किया है। दतिया हमेशा सांप्रदायिक सौहार्द की जीती जागती मिसाल रहा है। इंटरनेट मीडिया पर इस मामले को लेकर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो उन्होंने देखा है। प्राचार्य ने किस परिस्थिति में, किस कारण से क्यों ऐसा आदेश निकाला है, इसे लेकर कलेक्टर दतिया को तत्काल संज्ञान लेने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है। हिजाब पर बैन को लेकर सरकार के पास कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है, इसलिए कोई भ्रम ना फैलाएं। यह सभी से प्रार्थना है।

Updated : 16 Feb 2022 9:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top