Home > खेल > Chess > नार्वे शतरंज में विश्वनाथन आनंद ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, वांग हाओ को हराया

नार्वे शतरंज में विश्वनाथन आनंद ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, वांग हाओ को हराया

नार्वे शतरंज में विश्वनाथन आनंद ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, वांग हाओ को हराया
X

नईदिल्ली। भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट में अपना विजयी अभियान जारी रखा है। आनंद तीसरे दौर में चीन के वांग हाओ को हराकर तालिका में शीर्ष पर बने हुए हैं।

आनंद ने पूर्व विश्व चैंपियन वेसेलिन टोपालोव, मैक्सिम वाचियर-लाग्रेव और हाओ पर लगातार तीन जीत दर्ज की। 39 चालों के बाद टाई में नियमित मैच समाप्त होने के बाद, 52 वर्षीय आनंद ने शुक्रवार की शुरुआत में आर्मगेडन (सडेन डेथ गेम) जीता। वांग हाओ पर जीत के साथ आनंद ने पहले दो राउंड में फ्रेंचमैन मैक्सिम वाचियर-लाग्रेव और बल्गेरियाई वेसेलिन टोपालोव को हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

पूर्व विश्व चैंपियन ने हाओ को केवल 44 चालों में हराया, जिससे उनके 7.5 अंक हो गए और वह शीर्ष पर पहुंच गए। आनंद के बाद दूसरे नंबर पर 6 अंकों के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के वेस्ले सो और तीसरे नंबर पर 5.5 अंकों के साथ पूर्व विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन हैं। दिन के अन्य मैचों में, फ्रेंचमैन वाचियर-लाग्रेव ने नॉर्वेजियन आर्यन तारी को हराया, और अनीश गिरी ने सो के साथ अंक साझा किए। इससे पहले आनंद ने नॉर्वे शतरंज के ब्लिट्ज स्पर्धा के सातवें दौर में विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराकर चौथा स्थान हासिल किया।

Updated : 6 Jun 2022 7:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top