Home > Business Wire > सैन फ्रांसिस्को में अमेरिका की व्यापार प्रतिनिधि से मिले पीयूष गोयल

सैन फ्रांसिस्को में अमेरिका की व्यापार प्रतिनिधि से मिले पीयूष गोयल

सैन फ्रांसिस्को में अमेरिका की व्यापार प्रतिनिधि से मिले पीयूष गोयल
X

नई दिल्ली (New Delhi)। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री (Union Commerce and Industry Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने अमेरिका (USA) के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (US Trade Representative) राजदूत कैथरीन ताइ (Ambassador Katherine Tai) से मुलाकात की। दोनों नेताओं की यह मुलाकात इंडो पैसिफिक इकॉनोमिक फ्रेमवर्क (आईपीईएफ) से इतर हुई। गोयल और कैथरीन ताई की यह मुलाकात 30 मिनट चली। इस दौरान व्यापार के मुद्दे पर बात हुई।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि पीयूष गोयल 13 नवंबर को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को पहुंचे। गोयल ने अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई और दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री अहं डुक-ग्यून के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं। वाणिज्य मंत्री ने टेस्ला फैक्टरी का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने फ्रेमोंट में यूनिट और टेस्ला समूह के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की।

उल्लेखनीय है कि वाणिज्य मंत्री गोयल भारत-प्रशांत आर्थिक संरचना और एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग से जुड़े देशों की बैठकों और मंत्रिस्तरीय कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए 13 से 16 नवंबर तक अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के दौरे पर हैं।

Updated : 14 Nov 2023 8:07 PM GMT
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top