Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भरा नामांकन पत्र

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भरा नामांकन पत्र

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भरा नामांकन पत्र
X

पटना। राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से राजद नेता तेजस्वी यादव ने नामांकन दाखिल किया है। इससे पहले यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट मीटिंग में पहला हस्ताक्षर 10 लाख नौजवानों को स्थायी रोज़गार देने के लिए होगा। दूसरी बात ये है कि सामान काम सामान वेतन की जो मांग नियोजित शिक्षकों लंबे समय कर रही है उनको मैं वादा करता हूं कि हमारी सरकार बनते ही हम उनकी मांगे पूरी करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी प्रसाद यादव नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने अपनी मां और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से आशीर्वाद लिया।

इस दौरान लालू प्रसाद यादव की तस्वीर हाथों में लिए राबड़ी देवी भावुक हो उठीं। घर से नामांकन के लिए बेटे के निकलने से पहले मीडिया से मुखातिक बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने लालू से जुड़े सवाल पर कहा कि- आज परिवार, पार्टी और पूरा बिहार लालूजी को मिस कर रहा है। बेटे को आर्शीवाद देते हुए उन्होंने कहा कि- जनता ने आशीर्वाद दे दिया है। माता-पिता, भाई-बहन, पार्टी के लोगों का आशीर्वाद है। बिहार की जनता का आशीर्वाद है, तेजस्वी मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे। तेजस्वी के रवाना होते समय उनके साथ बड़े भाई तेज प्रताप समेत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव सहित अन्य पार्टी नेता साथ थे।

नामांकन दाखिल करने से पहले आज मैं राघोपुर से नामांकन भरने जा रहा हूं, राघोपुर की जनता ने हमेशा हम लोगों का साथ दिया। राघोपुर की जनता हमें एक बार फिर जीताने का काम करेगी। हमारी सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट मीटिंग में पहला हस्ताक्षर 10 लाख नौजवानों को स्थायी रोज़गार देने के लिए होगा। उन्होंने कहा कि दूसरी बात ये है कि समान काम समान वेतन की जो मांग नियोजित शिक्षकों लंबे समय कर रही है उनको मैं वादा करता हूं कि हमारी सरकार बनते ही हम उनकी मांगे पूरी करेंगे।

इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव-राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को समस्‍तीपुर की हसनपुर सीट से पर्चा भरा था। उनके साथ मुख्‍यमंत्री पद के लिए महागठबंधन के उम्‍मीदवार तेजस्‍वी यादव भी मौजूद थे।

Updated : 2020-10-14T13:45:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top