Home > राज्य > अन्य > बिहार > राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर, भेजा गया एम्स दिल्ली

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर, भेजा गया एम्स दिल्ली

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर, भेजा गया एम्स दिल्ली
X

पटना/रांची। राजद सुप्रीमो एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबियत खराब हो गई है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के साथ फेफड़ो में पानी भरने, निमोनिया एवं चेहरे पर सूजन आ गई है। उनकी आज रिम्स में कोरोना की जांच कराई जोकि निगेटिव आई है।

उनकी खराब सेहत को देखते हुए मेडिकल टीम ने उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती करने की सिफारिश की। जेल प्रशासन से मंजूरी मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव को एम्स दिल्ली में शिफ्ट किया जा रहा है।उन्हें दिल्ली भेजने के लिए रांची एयरपोर्ट पर लाया गया है। जहां से उन्हें एयर एम्बुलेंस द्वारा दिल्ली ले जाया जायेगा।

इससे पहले लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया की हमने उन्हें (राजद नेता लालू यादव को) एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स में शिफ्ट करने का फैसला किया है।उन्हें दिल्ली भेजने की तैयारी चल रहीं है।डॉ प्रसाद ने पिछले महीने कहा था कि यादव की किडनी 25 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रही है और उनकी स्थिति और भी बदतर हो सकती है।

इसी बीच आज दोपहर लालू के बेटे तेजस्वी यादव रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पहुंचे थे। जहां लालू यादव का फेफड़ों के संक्रमण का इलाज चल रहा है। तेजस्वी यादव ने बताया की उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया है। उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही है। मैं उन रिपोर्टों को देखने आया हूं, जिसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा। इससे पहले गुरूवार को लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ने का समाचार मिलने के बाद पूरा परिवार रिम्स हॉस्पिटल पंहुचा था।

Updated : 12 Oct 2021 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top