Home > राज्य > अन्य > बिहार > समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र का निधन

समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र का निधन

समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र का निधन
X

बिहार। समस्तीपुर से सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पासवान का आज (रविवार) दोपहर निधन हो गया है. उन्हें 12 जुलाई की रात दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भर्ती करने के बाद उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही थी। बता दें कि रामचंद्र पासवान लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई थे।

रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर राम मनोहर लोहिया अस्पताल से उनके दिल्ली आवास राजेन्द्र प्रसाद रोड ले जाया जाएगा. जिसके बाद कल पटना में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. चिराग पासवान ने अपने चाचा रामचंद्र पासवान के निधन की जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामचंद्र पासवान के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया।

आप सभी को बड़े दुःख के साथ सूचित करना पड़ रहा की मेरे चाचा जी आदरणीय श्री रामचंद्र पासवान जी अब नहीं रहे।आज 1:24pm पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल नई दिल्ली में उन्होंने आख़िरी साँस ली। बता दें कि लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान ने दिल्ली स्थित आवास पर सीने में दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती करने के बाद परिवार के एक सदस्य ने जानकारी दी थी कि डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। जिसके अस्पताल में उन्हें वेटिलेटर पर रखा गया था. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी अस्पताल पहुंचकर उनका हाल-चाल जाना था. बिहार के लोजपा के कई नेता भी उनका हालचाल जानने दिल्ली आने की तैयारी में थे।

गौरतलब है कि लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामचंद्र पासवान हाई प्रोफाइल समस्तीपुर लोकसभा सीट से दूसरी बार जीत हासिल करके सांसद बने थे. हाल रही में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक कुमार को हराया था।

Updated : 21 July 2019 9:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top