Latest News
Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार में फिर मचा बवाल, छात्रों ने रेलवे स्टेशन पर लगाई आग, कैदी वाहन पर हमला

बिहार में फिर मचा बवाल, छात्रों ने रेलवे स्टेशन पर लगाई आग, कैदी वाहन पर हमला

बिहार में फिर मचा बवाल, छात्रों ने रेलवे स्टेशन पर लगाई आग, कैदी वाहन पर हमला
X

पटना। अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के बीच शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने पटना के मसौढ़ी में तारेगना स्टेशन परिसर में आग लगा दी। स्टेशन परिसर में खड़ी एक दर्जन वाहनों में आग लगा दी गई। यहां उग्र प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। बताया जा रहा है कि यहां पुलिस और प्रदर्शनकारी दोनों तरफ से गोलियां चली। हालांकि, पुलिस ने फायरिंग की पुष्टि नहीं की है।

तारेगना में प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने खुद मोर्चा संभाला। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्त के बाद प्रदर्शनकारियों को यहां से खदेड़ दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने अरवल जिले के इमामगंज के पास कैदी लेकर जा रहे कलेर पुलिस की गाड़ियों पर भी हमला किया गया। मुंगेर के तारापुर में प्रदर्शनकारियों ने बीडीओ की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

सेना बहाली के लिए अग्निपथ स्कीम योजना से गुस्साए प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने शनिवार को बिहार के सुपौल जिले में जमकर बवाल किया है। सुपौल के लोहियानगर में आईबी अलर्ट के बावजूद प्रदर्शन कर रही भीड़ ने सहरसा से दरभंगा जा रही पैसेंजर ट्रेन को बीच रास्ते में रोककर उसमें आग लगा दी। जिससे किसी यात्री के नुकसान की खबर नहीं है। आक्रोशित छात्रों पूरे सुपौल में जगह-जगह प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट कर रहे है और उपद्रवियों का भी मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में सेना भर्ती में अग्निपथ स्कीम योजना के विरोध में चार दिनों से लगातार जारी छात्रों के आंदोलन में सबसे बड़ा नुकसान रेलवे काे ही हुआ है। क्योंकि छात्रों ने अपने आंदोलन के तहत रेलवे को जमकर निशाना बनाया है। शुक्रवार की सुबह लखीसराय स्टेशन पर खड़ी विक्रमशिला एक्सप्रेस को छात्रों ने आग के हवाले कर दिया। कुछ देर बाद लखीसराय बाइपास के पास आउटर सिग्नल पर खड़ी जनसेवा एक्सप्रेस में भी आग लगा दी। आज विक्रमशिला एक्सप्रेस की जली बोगियो को हटा कर उसे चलाया गया। इसके अलावा पटना के दानापुर और फतुहस स्टेशन पर भी उपद्रवियों ने आग दी थी ।

Updated : 2022-07-18T11:51:22+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top