Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार के कई जिलों में लगी धारा 144 को हटाने का आदेश

बिहार के कई जिलों में लगी धारा 144 को हटाने का आदेश

बिहार के कई जिलों में लगी धारा 144 को हटाने का आदेश
X

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सूबे के जिन जिलों में धारा 144 लागू किया गया है, उसे हटाने का निर्देश जारी किया है। सीएम नीतीश ने कहा कि धारा 144 के कारण पैनिक क्रिएट होगा, इसलिए इसे हटाने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा सीएम नीतीश ने मास्क पहनने वालों से भी कहा कि ऐसा करने से जनता के दिलों मे भय उत्पन्न होगा। सोमवार को बिहार विधानसभा के चेम्बर में सीएम नीतीश ने ये बातें कहीं।

बता दें कि होली को लेकर 7 से 15 मार्च तक छुट्टी के बाद सोमवार से बिहार विधानमंडल का सत्र शुरू हो गया। बजट सत्र पर कोरोना संक्रमण की आशंका को लेकर असर पड़ना तय माना जा रहा है। वहीं खबर है कि समय से पहले भी सत्र को समाप्त किया जा सकता है। सर्वदलीय बैठक बुलाकर इसके बारे में फैसला लिया जा सकता है। विधानसभा में कुछ विधायक मास्क पहनकर आये हैं। वहीं, विधानसभा के अधिकतर कर्मचारिायें ने भी मास्क पहन रखी है। हालांकि मास्क लगाने वालों की संख्या बहुत अधिक नहीं है। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बिना मास्क पहने ही विधानसभा पहुंचे। विनोद नारायण झा, शैलेश कुमार जैसे मंत्री भी मास्क पहनकर विधानसभा नहीं पहुंचे हैं।

वहीं दूसरी ओर विपक्ष के विधायक किसानों के मसले पर गेट पर नारेबाजी कर रहे हैं। नारेबाजी करने वाले विधायक बिहार सरकार से किसानों को क्षति पूर्ति की देने की मांग कर रहे हैं। वहीं विधान पार्षद रीतलाल ने केंद्र और राज्य सरकार से जेल के कैदियों को मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने मानवता कर आधार पर सजायाफ्ता कैदियों को पेरोल पर छोड़ने की मांग की।

Updated : 16 March 2020 8:32 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top