Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > श्याम रजक को नीतीश ने पार्टी और मंत्री पद से किया बर्खास्त

श्याम रजक को नीतीश ने पार्टी और मंत्री पद से किया बर्खास्त

पटना। बिहार कैबिनेट में उद्योग मंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता श्याम रजक को पार्टी ने निकाल दिया है। नेतृत्व को जैसे ही जानकारी लगी कि वे पार्टी छोड़ने वाले हैं, इसके बाद यह कार्रवाई की गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की सहमति के बाद जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने यह आदेश जारी किया है।पार्टी से निकाले जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्याम रजक को मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त कर दिया है। सीएम नीतीश ने बर्खास्तगी की सिफारिश राज्यपाल से कर दी है।

गौरतलब हो कि रविवार को ही श्याम रजक द्वारा राजद का दामन थामने की सूचना आयीं। खुद रजक की ओर से भी इसकी पुष्टि करते हुए जदयू से इस्तीफा देकर सोमवार को राजद ज्वॉइन करने की बात सामने आयी। इसे देखते हुए जदयू ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। जदयू ने उन्हें राष्ट्रीय संगठन में महासचिव के रूप में जगह दी थी। राजद छोड़कर जदयू में आने पर दल ने उन्हें जमुई से लोकसभा 2009 का चुनाव लड़ाया, हालांकि उन्हें शिकस्त मिली।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार श्याम रजक शनिवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने अपने निर्वाचन क्षेत्र फुलवारीशरीफ गये थे। वहां अपने कुछ भरोसेमंद समर्थकों से मंत्रणा के बाद जब वे लौटे तो उन्होंने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से बातचीत की। इस बातचीत के साथ ही राजद में उनके शामिल होने की पृष्ठभूमि तैयार हो गयी।

उधर श्याम रजक से इस संबंध में पूछे जाने पर साफ कहा कि मैं आपकी इस सूचना का ना तो समर्थन कर सकता हूं और ना ही खंडन। उनके इस जवाब में भी कहीं ना कहीं नाराजगी दिख रही है। राजनीतिक हलकों में चर्चा को सही मानें तो उद्योग मंत्री एक-दो दिन में ही पुराने घर में लौट सकते हैं।

Updated : 2020-08-23T07:05:21+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top