Home > राज्य > अन्य > बिहार > व्यापारियों व किसानों को पेंशन देगी मोदी सरकार : सुशील मोदी

व्यापारियों व किसानों को पेंशन देगी मोदी सरकार : सुशील मोदी

व्यापारियों व किसानों को पेंशन देगी मोदी सरकार : सुशील मोदी
X

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के कहा कि कांग्रेस ने देश में 55 साल तक इंस्पेक्टर राज लागू कर व्यापारियों व दुकानदारों को परेशान किया और बिहार में अपराधियों की पीठ पर हाथ रखकर राजद ने 15 साल तक रंगदारी-अपहरण करने वालों का साथ दिया। इन घटनाओं में व्यापारियों को सबसे अधिक निशाना बनाया गया।

सुशील मोदी ने रविवार को यहां कहा कि दूसरी तरफ एनडीए सरकार ने अपराध पर अंकुश लगाया और कारोबार को सुगम बनाया। उन्होंने कहा कि अबकी बार, हमारी सरकार किसानों व व्यापारियों को पेंशन देंगी। व्यापारियों का 10 लाख तक का दुर्घटना बीमा कराया जाएगा और केसीसी की तरह व्यापारी क्रेडिट कार्ड की भी शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने नीम कोटेड यूरिया से खाद की किल्लत दूर की, उपज का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना बढ़ाया, गांवों तक बिजली पहुंचाई और बिहार के 40 लाख किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि के रुपये भेजना शुरू किया।

मोदी ने कहा कि इस बार भाजपा सरकार किसानों को एक लाख रुपये तक ब्याज मुक्त ऋण देगी और 2022 तक उनकी आय दोगुनी करने के उपाय करेगी। उन्होंने कहा कि किसानों-व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, वे न जाने किस तरह उनका वोट लेने की कोशिश कर रहे हैं।

Updated : 14 April 2019 5:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top