Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > दिल्ली से बिहार एवं उत्तर प्रदेश के लोगों का पलायन चिंताजनक : गिरिराज सिंह

दिल्ली से बिहार एवं उत्तर प्रदेश के लोगों का पलायन चिंताजनक : गिरिराज सिंह

दिल्ली से बिहार एवं उत्तर प्रदेश के लोगों का पलायन चिंताजनक : गिरिराज सिंह
X

बेगूसराय। बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के इस दौर में देश के विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे बेगूसराय समेत बिहार के लोगों को जीवन यापन में आ रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली समेत कई राज्यों के शासन-प्रशासन से वार्ता कर जरूरत की सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि दिल्ली से जिस प्रकार बिहार एवं उत्तर प्रदेश के लोगों का पलायन हो रहा है, वह स्थिति चिंताजनक है। ऐसे में दिल्ली सरकार के साथ-साथ हम सब भी उनके पलायन को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जाए। उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेंस को धता बताते हुए हो रहा पलायन कोरोना के वायरल चेन को ध्वस्त करने के बदले और मजबूत कर सकता है। लोग जहां हैं वहीं रुकें, उनके लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैंं।

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी ने बताया कि बिहार एक ऐसा राज्य है, जहां के लोग संपूर्ण राष्ट्र भर में अपनी मेहनत व मजदूरी से काम कर जीविकोपार्जन करते हैं। महामारी के इस दौर में जब उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो सभी लोगों की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वे लोगों के प्रति समर्पण का भाव रखें। लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से फेसबुक, व्हाट्सएप, फोन कॉल, मैसेज के माध्यमों से संज्ञान में आ रही सूचनाओं एवं समस्याओं के त्वरित निष्पादन के लिए भाजपा के कार्यकर्ता प्रतिबद्धता के साथ लगे हुए हैं, ताकि राष्ट्र पर आई इस विपदा की घड़ी में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे।

भाजपा वाणिज्य प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नीरज कुमार ने रविवार को बताया कि महामारी के इस दौर में लोगों की सेवा के लिए समर्पित भाव से विभिन्न जगहों-राज्यों में भोजन एवं ठहराव की व्यवस्था का संचालन कराया जा रहा है। बेगूसराय के लोग जिस प्रकार से देश में विभिन्न जगहों पर सेवा एवं समर्पण के भाव को लेकर कार्यरत हैंं उससे निश्चित तौर पर कोरोना जैसी महामारी को मात देने में सफलता मिलेगी। भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न माध्यमों से सूचना प्राप्त कर लोगों की समस्याओं के निराकरण में जुटे हुए हैं। समस्याओं का निदान करने में सरकार एवं प्रशासन सब का सहयोग मिल रहा है। आपसी सद्भाव को बढ़ावा देते हुए आम जनमानस को जागरूक करने एवं उन्हें हो रही समस्याओं के समुचित समाधान के लिए समर्पित रहने का यह समय है।

Updated : 29 March 2020 7:51 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top