Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार में नौकरी का गजब ऑफर, महिला को प्रेग्नेंट करो और पाओ 5 लाख

बिहार में नौकरी का गजब ऑफर, महिला को प्रेग्नेंट करो और पाओ 5 लाख

पुलिस ने 8 साइबर अपराधी गिरफ्तार किए

बिहार में नौकरी का गजब ऑफर, महिला को प्रेग्नेंट करो और पाओ 5 लाख
X

नवादा। बिहार में एक ऐसे मामले का खुलासा हुआ जिसे सुन पुलिस प्रशासन से लेकर सरकार तक हिल गई है। नवादा में एक गिरोह महिलाओं को मां बनाने के नाम पर ठगी कर रहा था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आठ साइबर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया ।साथही 9 मोबाइल, एक प्रिंटर समेत कई दस्तावेज भी बरामद किए गए।

नवादा पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरमा गांव में बगीचे में बैठकर साइबर गिरोह के बदमाश ने ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब के नाम पर लोगो से बैठकर ठगी कर रहे थे। ये लोग All India Pregnant जॉब के नाम से जॉब ऑफर दे रहे थे। इसके तहत ये नयुवकों से नौकरी के लिए संपर्क करते थे। उनसे कहते थे कि जिन महिलाओं को बच्चे नहीं हो रहे हैं, उन महिलाओं को प्रेग्नेंट करना है।इसके बदले में पांच लाख रूपए मिलेंगे। जब कोई इस काम के लिए तैयार हो जाता था तो उससे सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर 799 रुपये लेते थे। इसके बाद सेक्युरिटी फी के नाम पर 5000 से 20000 रुपये तक मांग करते थे। इस तरह ये सभी भोले-भाले लोगों से फर्जीवाड़ा कर रुपयों की ठगी करते थे।

पुलिस ने बताया कि सूचना मिलते ही टीम का गठन कर दलबल के साथ गुरमा गांव में बगीचे की घेराबंदी कर छापेमारी की गई । छापेमारी की क्रम में 9 मोबाईल, एक प्रिंटर को बरामद किया गया।वहीं पुलिस उपाधीक्षक कल्याण आनंद ने बताया कि किसी भी हाल में साइबर ठग करने वाले को बक्सा नहीं जाएगा।उन्होंने बताया कि बगीचे से शत्रुघन कुमार उर्फ सोनू कुमार पिता सुनील प्रसाद, राजेश कुमार 32 वर्ष पिता जयराम सिंह, प्रभात कुमार वर्मा 30 वर्ष पिता विजय कुमार, कवि प्रसाद उम्र 42 वर्ष पिता स्वर्गीय कालीचरण महतो, गोपाल दास उर्म 22 वर्ष पिता स्वर्गीय राजू रविदास, अनिल कुमार 24 वर्ष पिता स्वर्गीय कपिल चौधरी, अजय कुमार उर्फ शंकर 24 वर्ष पिता स्वर्गीय चरण दास, लक्ष्मण कुमार उर्म 19 वर्ष पिता महेश रविदास को गिरफ्तार किया गया।

Updated : 7 Jan 2024 1:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top