Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार में लॉकडाउन समाप्त, अनलॉक की प्रक्रिया शुरू

बिहार में लॉकडाउन समाप्त, अनलॉक की प्रक्रिया शुरू

बिहार में लॉकडाउन समाप्त, अनलॉक की प्रक्रिया शुरू
X

पटना। बिहार में लॉकडाउन समाप्त कर दिया गया है। अब कल से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हालांकि, शाम 7:00 से सुबह 5:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। निजी वाहन से आवागमन हो सकेगा। ऑनलाइन शैक्षणिक कार्य भी होंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर मंगलवार 12:30 बजे यह जानकारी दी। उन्होंने लॉकडाउन खत्‍म करने के ऐलान के साथ ही ट्वीट में कहा है कि लॉकडाउन में कोरोना संक्रमण में कमी आई है। इस वजह से लॉकडाउन खत्‍म करते हुए शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। सरकारी और निजी कार्यालयों में शाम चार बजे तक काम होगा। सिर्फ 50 प्रतिशत अधिकारियों-कर्मचारियों को ही बुलाया जा सकेगा। दुकानों के खुलने की अवधिक शाम पांच बजे तक बढ़ा दी गई है।

सीएम नीतीश के ट्वीट के मुताबिक लॉकडाउन खत्‍म होने के बावजूद बच्‍चों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते सरकारी और गैर सरकारी शैक्षणिक संस्‍थानों को जुलाई तक बंद ही रखने का निर्णय किया गया है। ये संस्‍थान ऑनलाइन शिक्षण कार्य कर सकेंगे। लॉकडाउन खत्‍म होने के साथ ही निजी वाहनों को भी चलाने की अनुमति दे दी गई। यह व्‍यवस्‍था अगले एक हफ्ते तक रहेगी। इसके बाद के हालात के आधार पर एक बार फिर विचार-विमर्श करके निर्णय किया जाएगा।

Updated : 12 Oct 2021 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top