Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए थमा प्रचार, तेजस्वी-तेजप्रताप समेत कई दिग्गज हैं मैदान में

दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए थमा प्रचार, तेजस्वी-तेजप्रताप समेत कई दिग्गज हैं मैदान में

दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए थमा प्रचार, तेजस्वी-तेजप्रताप समेत कई दिग्गज हैं मैदान में
X

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों के लिए चुनाव प्रचार का शोर रविवार की शाम को थम गया। कुल 1463 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें 1316 पुरुष, 146 महिला एवं एक थर्ड जेंडर की प्रत्याशी शामिल हैं। इस चरण में 623 निबंधित गैर मान्यता प्राप्त दलों से तो 513 निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

जिन चुनाव क्षेत्रों में चार बजे तक मतदान होना है वहां रविवार की शाम चार बजे और जिन क्षेत्रों में छह बजे तक मतदान होना है वहां शाम छह बजे के बाद चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। चुनाव आयोग के अनुसार मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व इन सीटों के प्रत्याशी सिर्फ व्यक्तिगत जनसंपर्क के माध्यम से ही अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर सकेंगे। सभी प्रकार की चुनावी सभा, नुक्कड़ सभा इत्यादि, दृश्य एवं श्रव्य माध्यम से होने वाले चुनाव प्रचार पर तत्काल प्रभाव से रोक लग गई।

इस चरण में चार मंत्री पटना साहिब से नंद किशोर यादव, मधुबन से राणा रणधीर सिंह,नालंदा से श्रवण कुमार और हथुआ से रामसेवक सिंह चुनाव मैदान में हैं। इनके अलावा कुम्हरार से अरुण सिन्हा, चेरिया बरियारपुर से मंजू वर्मा, राघोपुर से तेजस्वी यादव, हसनपुर से तेजप्रताप यादव सहित कई प्रमुख नेता चुनाव मैदान में हैं।

Updated : 2020-11-01T18:42:04+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top